जरा हट के

Ex को वापस पाना चाहते हैं तो जरूर करें ये काम, मगर इसमें भी ऐसे रहें सावधान

दोस्ती और रिलेशन में कोई बहुत बड़ा अंतर नही है बस दोस्ती का अगला चरण ही होता है। कोई भी लड़का और लड़की जब एक दूसरे के कुछ ज्यादा करीब आ जाते गया तो उनके बीच बहुत सी नई बातें भी होने लगती है और फिर वो किसी सामान्य दोस्त की तरह नही बल्कि उससे अलग तरह की जिंदगी बिताने लगते है। किसी भी रिलीशन में विश्वास ही सब कुछ होता है, फिर चाहे वो लड़की का लड़के पर हो या फिर लड़के का लड़की के ऊपर और जहां कहीं भी इस भरोसे में सेंध लगी तो फिर रिलीशन टूटने में ज्यादा वक्त नही लगता है। ऐसे में अगर किसी वजह से आपके साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है जिसकी वजह से आपका या आपकी साथी आपसे अलग हो चुके हैं और आप एक बार फिर सब कहहते हैं कि वो आपके पास वापिस आ जाये तो आपको कुछ बातों का बहित हि सवधानी से ध्यान रखना होगा अन्यथा बनती हुई बात पहले से भी ज्यादा बिगड़ सकती है।

बात दें कि ब्रेकअप होने के बाद कई बार लोग आपस मे मिलने से घबराते है या ऐसा किसी एक कि तरफ से भी हो सकता है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए सबसे बेहतर तरीका है टेक्सटिंग करना यानी कि मैसेज के जरिये बात करना। इस तरह से आप किसी भी तरह की बात करने के लिए आपको सोचने का भी कुछ वक्त मिलता रहता है और कुछ समय तक टेक्स्ट होने के बाद आप अपने एक्स से मिलने में झिझकेंगे भी नही जो कि शुरुवात में आपके साथ ऐसा हो रहा था।

बताते चलें कि यह सबसे बेहतर तरीका है क्योंकि जब आप अपने एक्स को टेक्स्ट करते हैं तो ऐसे में उनकी भी जिज्ञासा बढ़ती है और आप शर्माना छोड़कर थोड़ा सहज होते है बातचीत करने के लिए। हालांकि यह प्रक्रिया शुरुवात करने से पहले आपको इस बात का खास ध्यान रखना होगा कि आप बहुत लंबे लंबे मैसेज ना भेजे, क्योंकि आपने काफी समय स्व कोई बात नही की है ऐसे में आप छोटे और आसान मैसेज भेजें ताकि आपका एक्स उसमे दिलचस्पी दिखाई ना कि बोर हो जाये और कोई बात शुरू होने से पहले ही अंत की तरफ चली जाए।

चूंकि आप काफी लंबे समय या किसी कड़े संघर्ष के बाद अपने इस से बात करने की कोशिश कर रहे है और आपका मैसेज पा कर जरूरी नही की वो आपका जवाब तुरंत ही दे दे। इसलिए यह बेहद ही आवश्यक है कि आप थिंदा धैर्य रखें और उधर से जवाब आने का इंतज़ार करें ना कि देर से जवाब आने या नही आने की झल्लाहट में आप उन्हें स्पैम कर दें। सबसे मुख्य बात, जब आप दोनों की बक़तें होने लगे तो उस दौरान अपनी बातों को या अपनी मजबूरी या दुख को उसके सामने व्यक्त करने की कोशिश ना करें।

असल में ऐसा देखा गया है कि यदि आप खुद को ककफी ज्यादा इमोशनल और व्याकुल दिखाते हैं तो आपका एक्स आपको खास तवज्जो नही देता है इसलिए आप उन्हें यह दिखाए की आप खुश हैं। और सबसे ज्यादा जरूरी ये है कि आप सोशल मीडिया पर हार्ट ब्रेक और पोस्ट ना करें क्योंकि ऐसा करने से आपकी बनती हुई बात बिगड़ सकती है। इसे पर्सनल रखें और खुश रहे।

Back to top button