धर्म

जन्माष्टमी की रात करें चुपचाप ये उपाय, बरसेगा इतना धन कि संभाल नहीं पाओगे

Image result for जन्माष्टमी की रात करें बिना किसी को बताए करे ये उपाय, बरसेगा इतना धन कि संभाल नहीं पाओगे

श्री कृष्ण जन्माष्टमी भाद्र माह में मनाई जाती है। कहते हैं जैसे सावन माह भगवान शंकर को बहुत प्रिय होता है उसी तरह भाद्र माह भी बहुत प्रिय होता है। कृष्ण जन्माष्टमी पूरे देश में मनाई जाती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की हिंदू पुराणों के अनुसार भाद्र माह की कृष्ण पक्ष की अष्टमी को मध्यरात्रि को अत्याचारी कंस का विनाश करने के लिए मथुरा के कारागार में श्री कृष्ण का जन्म हुआ। उस दिन से लोग साल के कृष्ण पक्ष को जन्माष्टमी मनाई जाने लगी। आपको बता दें इस दिन स्वयंम भगवान कृष्ण ने पृथ्वी पर अवतारित हुए थे इस लिए जन्माष्टमी का पर्व खास माना जाता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें इस दिन भगवान श्री कृष्ण की पूजा अर्चना की जाती है और उन्हें 56 भोग भी लगाया जाता है। पूरी मथुरा नगरी को सजाया जाता है और भक्ति गीतों के साथ सभी नाचते गाते हैं। इस दिन सभी कृष्ण भक्त जन्माष्टमी का व्रत रखकर अष्ठमी की रात 12 बजे भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाते हैं। कान्हा जी योगेश्वर के पालनहार श्री कृष्ण का एक अवतार हैं। जन्माष्टमी के दिन सभी श्रद्धालु श्री कृष्ण जन्मभुमि के दर्शन के लिए जाते हैं।

जब भी भगवान श्री कृष्ण को हम सभी याद करते हैं, तो सबसे पहले आँखों के सामने राधा जी आती हैं, फिर बांसूरी, उसके बाद मोर का पंख याद आता है. हम सभी जानते हैं कि कृष्ण जी को मोर के पंख कितना ज्यादा प्रिय है. आज हम आपको जनमाष्टमी के दिन मोर के पंख का एक उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे करने से आप पर पैसों की बरसात होनी शुरु हो जाएगी.

मोर के पंख से करें ये सरल उपाएं

अगर आपका घर का दरवाजा वास्तुशास्त्र के अनुसार ठीक से नहीं बना है तो अपने घर के दरवाजे पर 3 मोर के पंखों को लगा दें. ऐसा करने से आपके घर से हर तरह की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी.

जन्माष्टमी की रात को श्री कृष्ण के मुकुट पर मोर का पंख लगा दें. उसके बाद इनकी पूजा-अर्चना करें. ध्यान रहे अगर आपने अपने घर के मंदिर में श्री कृष्ण की मूर्ति को जागृत कर रखा है तभी ये उपाय करें. वरना किसी मंदिर में जाकर भी आप इस उपाय को कर सकते हैं. इस उपाय को करने से आपकी धन संबंधित सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

Back to top button