भूल से कुंवारी लकड़ियों को टच नहीं करना चाहिए अपने शरीर के ये पार्ट, जानिए क्यों…

0
94

Image result for कुवारी लड़किया भूलकर भी न छुए अपने शरीर के यह चार अंग

हिन्दू-धर्म में ऐसी कई चीजें बताई गई हैं जो हमारे जीवन को कष्टों से बचाती हैं और जीवन को अच्छे से निर्वाह करने में सहायक होती हैं। शास्त्रों में हमारी जिंदगी से जुड़े हर पहलुओं के बारे में बताया गया हैं। यह खबर उन कुंवारी लड़कियों के लिए हैं। जिनकी शादी अभी होने वाली है। हम उन लड़कियों को कुछ खास चीजे बताना चाहते हैं कि शादी से पहले अपने शरीर के कौन कौन से अंग को छूना चहिये और कौन कौन से अंग को नहीं छूना चाहिए।

आइये जाने….. 

# लड़कियों के कान शरीर के काफी नाजुक हिस्सों में आते हैं। लड़कियों को शादी से पहले अपने कान सावधानीपूर्वक छूने चाहिए।जिससे किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

# आपको बता दें कि बार-बार चेहरा छूने से हाथों की बैक्टीरिया चेहरे पर चल जाते हैं। जिस कारण चेहरे पर मुहांसे हो जाते हैं जो आपका चेहरा काला पड़ने लगता है और चेहरे ग्लो नहीं होते है।

# अक्सर लड़कियों को अपने दांत से होंठो को दबाने की आदत होती हैं। ऐसा उन्हें बिल्कुल नहीं करना चाहिए। वरना उनके होठों पर निशान या एक पिंपल आ सकता है जो उनके चेहरे का रंग ही बदल देगा।

# लड़कियों को अपनी आंखें हमेशा नहीं छूनी चाहिए। क्योंकि यदि वह ऐसा करती हैं तो आंखों के नीचे डार्क सर्कल जैसे निशान आ जाएंगे और आँख के निचे काला पड़ने लगता है जो उनके चेहरे को खराब बना सकते हैं।