खोदते-खोदते जमीन से निकला कुछ ऐसा कि सब सन्न रह गए !

दुनिया में सबसे बड़ा जानवर है डायनासोर कहा जाता है. लेकिन अब कहीं न कहीं इनका कोई अस्तित्व कहीं खो सा गया है. लेकिन बीते दिनों गुजरात के महिसागर जिले में डायनासोर का अंडा मिला है.

इसके मिलने के बाद यहां हडकंप मच गया. आपको बता दें, जिले के बालासिनोर राइली को पहले ही दुनिया के सबसे बड़े डायनासोर हैचरी के रूप में जाना जाता हैं. और स्थानीय लोगों ने मवाडा गांव से करीब 10 किलोमीटर दूर इस अंडे को खोजा है.

advt

 

खुदाई के दौरान मिला गोलाकार पत्थर का टुकड़ा 

खबरों की माने तो गांव में एक जगह खुदाई के दौरान अंडा पाया गया. इस बारे में स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव में घर बनाने के लिए खुदाई चल रही थी. तभी जमीन में एक गोलाकार पत्थर का टुकड़ा दिखा.

गांव वालों को शक हुआ कि यह पत्थर नहीं कोई और चीज है. जब उसे बाहर निकाला गया तो पता लगा कि यह डायनासोर का अंडा है. बता दें कि यह अंडा टूटा हुआ है. इसे लेकर लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह है. अंडे को स्थानीय अधिकारियों को सौंप दिया है.

अब इसे भारत के भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग में भेजा गया है. अंडे की जानकारी मिलने के बाद राययोली जीवाश्म पार्क की आलिया सुल्ताना बाबी ने नई खोज का भंडार लेने के लिए साइट का दौरा किया. बता दें कि सुल्ताना बाबी डायनासोर के अंडों के संरक्षण के लिए जीएसआई, राज्य पर्यटन विभाग के साथ मिलकर काम करती हैं.