Breaking News
Home / खेल / दिमुथ करुणारत्ने की अंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, श्रीलंका ने पहले टेस्ट में हासिल की दमदार जीत

दिमुथ करुणारत्ने की अंधी में उड़ा न्यूजीलैंड, श्रीलंका ने पहले टेस्ट में हासिल की दमदार जीत

Sri Lanka beat New Zealand by 6 wickets in Galle Test, Dimuth Karunaratne scores century | SL vs NZ: दिमुथ करुणारत्ने का दमदार शतक, श्रीलंका ने पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड को 268 रन का लक्ष्य हासिल कर दी मात

श्रीलंका ने दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया। श्रीलंका ने पांचवे दिन 4 विकेट खोकर आसानी से 87 ओवरों में 268 रनों का लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने शानदार 122 रनों की शतकीय पारी खेली। दूसरी पारी में करुणारत्ने ने लाहिरू थिरिमाने के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 161 रनों की साझेदारी की। थिरिमाने 64 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कुशल परेरा (23) और एंजेलो मैथ्यूज ने (नाबाद 28) छोटी लेकिन महत्वपूर्ण पारियां खेलीं।

इससे पहले श्रीलंका ने अपने कल के स्कोर 133 से आगे खेलना शुरू किया। टीम को पहला झटका 161 के स्कोर पर लगा। सलामी बल्लेबाज लाहिरु थिरिमाने 64 रन बनाकर विलियम सोमरविले का शिकार बने। इसके बाद 174 के स्कोर पर कुसल मेंडिस भी 10 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 122 रन बनाकर 218 के स्कोर पर आउट हुए। हालांकि तब तक वो अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा चुके थे। यहां से एंजेलो मैथ्यूज ने नाबाद 28 और कुसल परेरा ने 23 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दिला दी।

न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट, टीम साउथी, सोमरविले और एजाज पटेल ने 1-1 विकेट लिया।

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पारी में 249 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 267 रन बनाकर 18 रनों की मामूली बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में कीवी टीम 285 रन ही बना पाई और श्रीलंका के सामने 268 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उन्होंने खेल के अंतिम दिन आसानी से हासिल कर लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com