सेहत

2 बूंद लगा लो ये नुस्खा, दाग-धब्बे और झुर्रियां ऐसे होंगी गायब, जैसे कभी थे ही नहीं

एक समय था जब झुर्रियों को बुढ़ापे की निशानी माना जाता था। लेकिन आजकल यह आश्चर्यजनक बात नहीं है क्यूंकि ये परेशानी अब 20 की उम्र से भी शुरू होने लगी है। व्यस्त जीवनशैली, तनाव, नींद की कमी और अनुचित आहार अक्सर त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। इन सब लक्षणों की वजह से झुर्रियां उत्पन्न होती हैं।

जबसे आप अपनी झुर्रियों पर ध्यान देना शुरू करते हैं उस समय से आप छुटकारा पाने के तरीकों के बारे में सोचने लगते हैं। लेकिन आपको इसमें किसी भी तरह का बोटोक्स उपचार कराने की ज़रूरत नहीं है। अन्य तरीकों की तुलना में प्राकृतिक और घरेलू उपचार हमेशा सबसे ज़्यादा फायदेमंद होता है। इनसे आपको किसी भी तरह के नुकसान नहीं होते। इन विधियों का उपयोग करके न केवल युवा पीढ़ी बल्कि बुजुर्ग भी अपनी त्वचा को स्वस्थ और जवान बना सकते हैं।

इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको एक चम्मच जॉनसन बेबी ऑयल, एक विटामिन ई का कैप्सूल और चार कपूर की गोली लेनी हैं। सबसे पहले आप कपूर को अच्छी तरह पीस लो उसके बाद इसमें विटामिन ई और बेबी ऑयल मिला लो।

रोज रात को चेहरा साफ़ करके इस मिक्सचर को अपने चेहरे पर लगाएं। इसे चेहरे पर लगाने के बाद 10 मिनट मसाज करें। इसे चेहरे पर लगा रहने दें और सुबह उठकर चेहरा धो लें।

Back to top button