देश

खटारा जीप से जब पहुंचे डीजीपी, तो कई थानों की पुलिस खा गई चकमा, और फिर…

गुरुवार सुबह बिहार के डीजीपी ने ऐसा कारनामा किया जिसे पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सपनों में नहीं सोचा होगा. थाने के बाहर खटारा पुलिस जीप को पहुंचा देख थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को ऐसा ही लगा की कोई दरोगा या इंस्पेक्टर साहब गश्ती कर लौटे है, लेकिन जब उनके सामने सिविल ड्रेस में डीजीपी और उनके गार्ड दिखे तो उनके होश उड़ गए.

पहले तो उन्हें यह विश्वास ही नहीं हुआ कि सामने खड़ा शख्स सूबे के पुलिस का मुखिया है. जबतक उन्हें समझ में आया तबतक बहुत देर हो चुकी थी. थाने के अंदर का नजारा और पुलिसर्कियों के कार्यशैली को देखकर डीजीपी भी आवाक रह गए. उन्होंने तत्काल पूरे थाने को ही सस्पेंड कर डाला.

इस पूरे प्रकरण में सबसे खास बात यह रही कि डीजीपी के इस निरीक्षण की जानकारी नवगछिया के एसपी समेत किसी पुलिस अधिकारियों को भी नहीं लगी और उन्होंने एक-एक कर चार थानों की जांच कर ली. जबतक भागे-भागे जिले के कप्तान पहुंचे तब तक डीजीपी ने थानों की हकीकत जान ली थी.

बताया जा रहा है कि किसी थाने में थानेदार नहीं थे तो कहीं ड्यूटी ऑफिसर फरार थे तो किसी थाने का स्टेशन डायरी काफी पीछे चल रहा था. उन्होंने कार्य में कोताही को लेकर नवगछिया जिले के रंगड़ा थाना के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए थानेदार से लेकर सिपाही तक को निलंबित कर दिया है.

Back to top button