जरा हट के

भाभी के बर्थडे पर देवर ने दिया ऐसा तोहफा, जिसे देख पागल हो गया पति और सदमे में पूरा खानदान

वैसे तो हर रिश्ते का जीवन में बहुत महत्व होता है, पर जब बात ससुराल की आती है तो वहां से जुड़ा हर एक रिश्ता बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि विवाह करते ही पति के अतिरिक्त अनेक नए संबंध लड़की की जिंदगी से जुड़ जाते हैं। जो पति के समान ही बहुत महत्वपूर्ण होते हैं।इन सबकी कसौटी पर खरा उतरना कभी-कभी मुश्किल भी हो जाता है। उसके लिए ससुराल के रिश्ते को संभालना वैसा ही होता है जैसे एक छोटे बच्चे की देखभाल करना, क्योंकि ससुराल से जुड़ा हर एक रिश्ता इतना नाज़ुक होता है कि कब कौन सा रिश्ता उलझ जाए इस बात का अंदाजा लगा पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन सा होता है।

शादी के बाद एक लड़की सिर्फ पत्नी नहीं बल्कि बहू, चाची, ताई, भाभी,देवरानी, बनती है इसलिए उसे उसी के अनुरूप अपने को ढालना चाहिए ताकि हर रिश्ते में आपके प्यार की झलक नजर आए।इन्ही रिश्तो में से भाभी और देवर का रिश्ता बहुत ही स्नेहिल रिश्ता होता है, जिसमें छेड़छाड़, मज़ाक होना एक आम बात है लेकिन कभी कभी लोग इस रिश्ते की गरिमा को भूल जाते है जिससे घर में क्लेश आ जाता है |आज एक ऐसा ही देवर भाभी  से जुड़ा मामला सामने आया है जिसमे एक छोटी सी बात की वजह से पूरे घर में कोहराम मच गया |

दरअसल ये मामला है ग्रेटर नोएडा के हल्दोनी इलाके का जहाँ के रहने वाले के दम्पत्ति के बीच इसीलिए लड़ाई हो गयी और मामला पुलिस तक पहुँच गया क्योंकि देवर ने अपनी भाभी को एक 300 रुपये का गिफ्ट कर दिया जिसके वजह से उसकी पत्नी ने जमकर हंगामा किया और मामला पुलिस तक पहुँच गया |जब पत्नी को पता चला की उसका पति अपनी भाभी के लिए 300 की साड़ी लेकर आया है उसे गिफ्ट में देने के लिए इस बात से नाराज होकर पत्नी ने पति से खूब लड़ाई की और साथ में मारपीट पर भी उतारू हो गयी जिसके बाद मामला बढ़ने पर पति ने पत्नी को थप्पड़ मार दिया। इस पर पत्नी ने 100 नंबर पर कॉल कर पुलिस को सूचना दे दी।

पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हो सका। इस पर पुलिस पति-पत्नी को ईकोटेक-3 कोतवाली ले आई जहाँ इन दोनों पति पत्नी ने जमकर हंगामा किया और वही पुलिस के सामने पत्नी ने पति पर भाभी से अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया। महिला ने पुलिस को बताया कि उनका बच्चा सात दिन से बीमार है। बच्चे के इलाज के लिए पति रुपये न होने की बात कह देता है। साथ ही बेटे का इलाज कराने के बजाय पति ने अपनी भाभी को गिफ्ट में साड़ी दी  और इस  गिफ्ट के लिए वह रुपये का अभाव भूल गया। उसने आरोप लगाया कि पति अक्सर अपनी भाभी पर रुपये खर्च करता है जबकि अपने बच्चों पर ध्यान नहीं देता और इस बात का  विरोध करने पर उसकी पिटाई करता है।

पत्नी ने अपने पति पर ये आरोप लगाया है उसका पति अपनी भाभी पर दिल खोल कर रुपये खर्च करता है जबकि उसे और उसके बच्चे को बीमारी के इलाज तक के लिए भी पैसे नहीं देता  वही पति इस बात का विरोध करने लगता है  जिसके बाद दोनों थाने में ही  एक-दूसरे पर चिल्लाने लगते है जिसके बाद वहाँ मौजूद एक महिला पुलिसकर्मियों ने महिला  को और पुरुष पुलिसकर्मियों ने उसके पति को अलग-अलग करके समझाया।

वही पुलिस ने पति को समझाते हुए  यह हिदायत दी है की वह सभी रिश्तो को निभाए लेकिन सबसे पहले अपने परिवार पर ध्यान दे और पत्नी से मारपीट ना करे और अगर दोबारा ऐसी कोई शिकायत आती है तो उसे जेल भेजने की चेतावनी भी दी गयी इसके साथ ही पति पत्नी को पुलिस ने समझा बुझा कर घर भेज दिया

Back to top button