साथ में छोटा मंदिर लेकर आया है वेस्टइंडीज का ये क्रिकेटर, नवरात्र में रहता है व्रत

32

Devendra bishoo fasting in navratri indvswi avoiding meat in nine days

नई दिल्ली। भारत की टीम  इन दिनों वेस्टइंडीज के साथ खेली जा रही है। वहीं, वेस्टइंडीज इस सीरीज के अपने पहले मुकाबले में करारी हार का सामना कर चुका है, वहीं अब दोनों टीमें 12 अक्टूबर को एक साथ दूसरे टेस्ट के लिए आमने-सामने होंगी। इस मुकाबले में भारत की नजर जहां इस सीरीज को 2-0 से जीतने पर होगी वहीं वेस्टइंडीज इस सीरीज को 1-1 से बराबरी पर लाना चाहेगी। बता दें कि मेहमान टीम दूसरे टेस्ट के लिए हैदराबाद पहुंच चुकी है। हैदराबाद में टीम के होटल लेने के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर आप भी यकीन नहीं कर पाएंगे।

 इस खिलाड़ी ने कुछ इस तरह चुना अपना कमराः

इस खिलाड़ी ने कुछ इस तरह चुना अपना कमराः

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी और लेग स्पिनर देवेन्द्र बिशू टीम के साथ हैदराबाद पहुंचे थे। वहीं इस दौरान जब वो कमरा खोजने लगे तो सबसे पहले उन्होंने देखा कि आखिर उनके छोटे से मंदिर को लगाने के लिए सूर्य किसी दिशा की ओर है। यहीं नहीं टीम देर रात हैदराबाद पहुंची, लेकिन वेस्‍टइंडीज टीम का यह स्‍टार स्पिनर सूरज को देखने अगले दिन तड़के सुबह ही उठ गया और इसके बाद बिशू ने कमरे में अपने मंदिर को व्‍यवस्थित किया।

रोज सुनते हैं गायत्री मंत्रः

इंडियन एक्‍सप्रेस की खबर के मुताबिक 32 साल के भारतीय मूल के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह अपने टीम के बाकी साथियों की तुलना ने पहले उठ जाते हैं। यहां तक कि मैच वाले दिन भी मैदान पर जाने से पहले सुबह की पूजा करता हैं और गायत्री मंत्र सुनते हैं। सात सालों में बिशू की भारत की पहली ट्रिप है और यह उनके लिए एक मौका भी है कि अपने पूर्वजों की जमीं के बारे में और अधिक जानें।

रखते हैं उपवासः

वेस्टइंडीज का यह खिलाड़ी अपनी मूल जमीन से भले ही काफी दूर क्यों न हो लेकिन वो हमेशा नवरात्र में व्रत रखते हैं और मांसाहार खाना खाने से परहेज रखते हैं। इसके साथ-साथ वो कृष्ण जयंती हो या हनुमान जयंती वो इसका उपवास रखते हैं। गौरतलब हो कि एक बार फिर भारत-वेस्टइंडीज की टीमें 12 अक्टूबर को फिर से आमने-सामने होंगी।