प्रचंड जीत से गदगद हैं केजरीवाल, चादर के बाहर फिर पसारेंगे पांव !

0
88

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मंगलवार को मिली एकतरफा जीत के बाद आम आदमी पार्टी (आप) ने संकेत दिए हैं कि वह अब अपनी राजनीति को राष्ट्रीय स्तर तक ले जाएगी. परिणाम घोषित होने के बाद पहली बार कार्यकर्ताओं से बातचीत में आप दिल्ली के संयोजक गोपाल राय ने कहा कि शहर ने प्यार को वोट दिया और नफरत को हराया है. उन्होंने कहा कि बात निकली है तो दूर तलक जाएगी. आप नेता गोपाल ने कहा कि पार्टी की राजनीति केवल दिल्ली तक सीमित नहीं रहेगी.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में आप जिस तरह से प्यार को जश्न मनाते हैं, इसने देशभक्ति को नई परिभाषा दी है. इसमें आम आदमी के लिए कार्य करना शामिल है. यहां एक नए प्रकार का राष्ट्रवाद पैदा हुआ है, जो आम आदमी के बारे में बात करने के साथ साथ उसके जीवन स्तर में सुधार की भी बात करता है.

राय ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने इस बात को साबित कर दिया है कि जब भी नफरत और प्यार की लड़ाई होगी, तो नफरत की हार होगी. उन्होंने कहा कि पूरा देश देख रहा है, वे (भाजपा) नफरत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन दिल्ली ने साबित कर दिया है कि उनके दिल में प्यार है.

केजरीवाल के करीबी नेता ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) सरकार बनाने के लिए कुछ भी करेगी, लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि जिस तरह का प्यार दिल्ली ने दिखाया है, अगले पांच सालों में यह प्यार सिर्फ दिल्ली तक नहीं, बल्कि पूरे देशभर में देखने को मिलेगा. उन्होंने कहा कि लोग कहा करते थे कि आप क्या कर सकती है, लेकिन हमने राजनीति बदली है, दिल्ली हमारे साथ खड़ी है. भाजपा के सभी नेता, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और केंद्रीय मंत्री नफरत फैलाने में लगे थे, उन्हें संदेश देने के लिए मैं आप सभी को सलाम करता हूं.