नाले में बह रहा नोटों का अंबार, उठाने के लिए ठंड में ऐसे कूदे लोग

भारत देश को पहले सोने की चिड़िया और दूध की नदियाँ बहने के नाम से जाना जाता था, लेकिन क्या आज के नए युग में किसी ने सोचा था कि हमारे देश मे रुपए भी नाले में बह सकते हैं. सुनने मे जरूर अचम्भा लग रहा होगा, लेकिन ये बिल्कुल सही है. मामला मेरठ का है, जहां नाले में बह रहे नोटों में 100, 50 और 500 के पुराने नोट शामिल थे. जिनमें से कुछ नोट कटे और कुछ साबूत भी थे. बहते नोटों को देखने के लिए लोगों का मजमा लग गया. जिसके बाद कुछ लोग नोटों को निकालने में लग गए.नोटों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नोटों को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

यहां नाले में बह रहे थे नोट

जानकारी के अनुसार शनिवार को थाना टीपी नगर क्षेत्र में एक रजवाहे में लोगों ने नोट बहते देखे. ये नोट 10, 50 और 100 रूपए के नोट के अलावा 5 सौ रूपए के नोट थे. पानी में नोट बहते देखकर लोग हैरत में पड़ गए. धीरे-धीरे मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई. इस दौरान कुछ लोग नोट पकड़ने के लिए पानी में कूद गए. बताया गया कि कुछ नोट आधे कटे हुए भी थे. नोट की तलाश में लोग ठंडे पानी के अंदर चले गए.

Advertisement

इसकी सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी. एसपी सिटी मान सिंह ने बताया है कि टीपी नगर के नाले में करेंसी होने की सूचना मिली. करेंसी को कब्जे में लिया गया है और इस मामले की जांच कर जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी, वो पुलिस कर रही है.

advt

 

एसपी सिटी मानसिंह चौहान ने कहा, ”नोट कहां से आए इस बारे में जांच पड़ताल कराई जा रही है. जल्द ही सच्चाई का पता लगाकर उचित कार्रवाई की जाएगी. इसमें पुरानी नोट के साथ करेंसी भी थी.”