Breaking News
Loading...
Home / ख़बर / कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, इन सब उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, इन सब उम्मीदवारों के नाम

लोकसभा: कांग्रेस ने जारी की चौथी लिस्ट, शशि थरूर सहित 27 प्रत्याशियों का नाम

निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इस बार मुख्य चुनाव आयोग ने आपराधिक छवि वाले प्रत्याशियों पर नकेल कसने की पूरी तैयार कर ली है।लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद राजनीतिक पार्टियों में बैठक का दौर शुरू हो गया है। इस बीच बताते चले लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है, जिसमें 27 नाम शामिल हैं। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शशि थरूर को तिरुवनंतपुरम से टिकट दिया गया है। लिस्ट में 12 नाम केरल, 7 उत्तर प्रदेश, 5 छत्तीसगढ़, 2 अरुणाचल प्रदेश और 1 अंडमान निकोबर से है। कांग्रेस ने अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को भी टिकट दिया है। पार्टी ने मेरठ से डॉक्टर ओमप्रकाश सिंह और कैरान से हरेंद्र मलिक को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस ने केरल की कासरगोड सीट से राजमोहन उन्‍नीथन को, कोझिकोड सीट से एमके राघवन को, पलक्‍कड़ सीट से वीके श्रीकंटन को, एर्नाकुलम सीट से हिबी ईडन को, इडुक्‍की सीट से डीन कुरियाकोस को , कन्‍नूर सीट से के सुधाकरण को टिकट दिया है।

वहीं उत्‍तर प्रदेश की कैराना सीट से हरेंदर मलिक को, बिजनौर सीट से इंदिरा भाटी को, मेरठ सीट से ओमप्रकाश शर्मा को, गौतमबुद्ध नगर सीट से अरविंद सिंह चौहान को, अलीगढ़ सीट से चौधरी बृजेंदर सिंह को, घोसी सीट से बालकृष्‍ण चौहान को और हमीरपुर सीट से प्रीतम लोधी को टिकट दिया है। इसके अलावा छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा से खेल साय सिंह, रायगढ़ से लालजीत सिंह राठिया, जांजगीर-चांपा से रवि भारद्वाज, बस्‍तर से दीपक बैज, और कांकेर से बीरेश ठाकुर को टिकट मिला है। अरुणाचल पूर्व से जेम्‍स लोवांगचा वांगलेट और अंडमान एवं निकोबार सीट से कुलदीव राय शर्मा को चुनावी मैदान में उतारा गया है।

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनावों के लिए 18 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की थी। इसमें उत्तर प्रदेश, असम, तेलंगाना और पूर्वोत्तर की 18 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम शामिल थे। पार्टी के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया के पुत्र तनुज पुनिया को बाराबंकी से उम्मीदवार बनाया गया। मेघालय में शिलांग से पूर्व केंद्रीय मंत्री विंसेट पाला और तुरा से पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा उम्मीदवार बनाए गए। असम के उम्मीदवारों में गौरव गोगोई और सुष्मिता देव प्रमुख नाम थे। कालियाबोर से गौरव गोगोई तथा सिलचर से सुष्मिता एक बार फिर से चुनावी समर में होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com