देश

महाकाल के दरबार में मांगी कौन सी मन्नत, जानिए प्रियंका गांधी का जवाब

कांग्रेस महासचिव बनने के बाद प्रियंका गांधी सोमवार को पहली बार मध्य प्रदेश पहुंचीं. यहां कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए प्रचार करने से पहले उन्होंने महाकाल मंदिर में पूजन-अर्चना की. उन्होंने यहां बाबा की पूजा और अभिषेक भी किया. उनके साथ सीएम कमलनाथ, शोभा ओझा और सुरेश पचौरी भी थे.

महाकाल का अभिषेक करने के बाद प्रियंका जब बाहर निकलीं तो पत्रकारों ने उनसे पूछा कि आपने भगवान से क्या मांगा. इस पर प्रियंका बोलीं कि मैं भगवान का धन्यवाद अदा किया. मैं भगवान से कुछ नहीं मांगती बल्कि उनका धन्यवाद अदा करने मंदिर आती हूं. पीएम मोदी के एक आरोप के बारे में पूछने पर प्रियंका गांधी ये कहकर आगे बढ़ गयीं कि मंदिर में ये सब बातें नहीं करती.

वैसे चुनावी माहौल में प्रियंका गांधी के मंदिर दर्शन को कांग्रेस का सॉफ्ट हिंदुत्व भी माना जा रहा है. साल 2018 में मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के दौरान मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंचे थे.

प्रियंका गांधी के महाकालेश्वर मंदिर दर्शन को लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ और राहुल गांधी पर भी निशाना साधा है. शिवराज ने कहा है कि प्रियंका गांधी महाकाल मंदिर दर्शन के लिए गई हैं तो वहां अपने भाई राहुल गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ से पूछें कि उन्होंने जीत मिलने के बाद 10 दिनों के अंदर सभी किसानों की कर्जमाफी की बात कही थी, साथ ही राहुल ने कहा था कि अगर ऐसा नहीं हो सका तो सीएम को बदल दिया जाएगा.

 

Back to top button