ख़बरदेश

बड़ा सवाल: क्या हर मिनट 19 लोेगों को बेरोजगार कर रहे हैं पीएम मोदी ?

 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को तेलंगाना में चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और राज्य में सत्ताधारी दल टीआरएस पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान राहुल गांधी ने एक नया दावा भी किया. दावा ये कि पीएम मोदी की सरकार हर मिनट देश में करीब 19 लोगों को बेरोजगार बना रही है.

रैली के मंच से राहुल ने कहा, पीएम नरेन्द्र मोदी 24 घंटे में 27 हजार हिंदुस्तानी युवाओं से रोजगार छीनते हैं, जबकि चीन 24 घंटे में 50 हजार युवाओं को रोजगार देता है. अब अगर आप राहुल के पेश किए आंकड़े के गर्भ में जाएं तो ये औसतन प्रति मिनट 19 का बैठता है.

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने और लोगों के बीच नफरत फैलाने का आरोप लगाया. राहुल गांधी ने कहा, अगर यूपीए सत्ता में आती है तो वह जीडीपी का छह फीसदी शिक्षा पर खर्च करेगी. अगर आप टीआरएस को वोट देते हैं तो इसका मतलब है कि आप नरेंद्र मोदी और आरएसएस को वोट दे रहे हैं. टीआरएस और बीजेपी के बीच साझेदारी है, रिमोट कंट्रोल नरेंद्र मोदी के हाथों में है.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा, क्या आपके मुख्यमंत्री ने कभी राफेल का मुद्दा उठाया. क्या उन्होंने कभी कहा ‘चौकीदार चोर है’? यह एक पार्टनरशिप है. टीआरएस और उनके सांसद पीएम मोदी की मदद कर रहे. राहुल ने कहा, पूरा देश जानता है कि नरेंद्र मोदी और बीजेपी के खिलाफ सिर्फ कांग्रेस लड़ रही है, न कि टीआरएस.

Back to top button