ख़बरदेश

‘कहां गंगा मां और कहां गंदी नाली’, कांग्रेस ने संसद में पीएम को दी ‘गाली’

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बार-बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चोर शब्द का इस्तेमाल किया. उनकी इस बदजुबानी का माकूल जवाब जनता ने वोट के जरिए दिया. लेकिन इसके बावजूद कांग्रेस नेताओं ने कोई सबक नहीं सीखा है. इस बात का सबूत आज लोकसभा में देखने को मिला, जब सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पीएम के लिए बेहद आपत्तिजनक बात बोली. ये बात ऐसी है जिसे आप गाली की कटेगरी में भी रख सकते हैं.

चौधरी ने पीएम मोदी के लिए ‘गंदी नाली’ शब्द का इस्तेमाल किया. उन्होंने कहा कि ‘कहां गंगा मां और कहां गंदी नाली, दोनों की तुलना ठीक नहीं है. ये बात उन्होंने इंदिरा गांधी और पीएम मोदी के संदर्भ में कही.

कांग्रेस नेता ने इंदिरा गांधी को मां गंगा की तरह और पीएम मोदी को गंदी नाली की तरह बताया. इसके बाद उन्होंने ये भी कहा कि ‘हमारा और मुंह मत खुलवाओ.’

दरअसल, BJP ने लोकसभा में पहले ये आरोप लगाया था कि कांग्रेस ने तो एक समय में ‘इंदिरा इज इंडिया’ जैसा माहौल बनाया दिया था. इसी के जवाब में अधीर रंजन चौधरी मर्यादा ही लांघ गए और पीएम मोदी के लिए ‘गंदी नाली’ जैसे गंदे शब्द का इस्तेमाल कर बैठे.

 

Back to top button