राजनीति

कांग्रेस ने राजस्थान में छह सीटों पर उतारे मजबूत प्रत्याशी, देखे लिस्ट

Image result for राहुल गांधी

जयपुर, । कांग्रेस ने राजस्थान में बची हुई छह सीटों पर भी सोमवार देर रात उम्मीदवारों की घोषणा कर दी। कांग्रेस ने जयपुर ग्रामीण से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और वर्तमान सांसद ओलम्पिक पदक विजेता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के सामने कॉमनवेल्थ गोल्ड पदक विजेता सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनिया को चुनाव मैदान में उतारा है, वहीं अजमेर से पूर्व मंत्री बीना काक के दामाद रिजु झुनझुनवाला को टिकट दिया गया है।

इसके साथ ही झालावाड़-बारां से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे के पुत्र एवं मौजूदा सांसद बीजेपी प्रत्याशी दुष्यंत सिंह के सामने प्रमोद शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है । भीलवाड़ा से पूर्व यूआईटी चेयरमैन रामपाल शर्मा और राजसमंद से देवकीनंदन गुर्जर को टिकट दिया गया है, वहीं श्रीगंगानगर से भरतराम मेघवाल को चुनाव मैदान में उतारा गया है। कांग्रेस ने दूसरी सूची में ब्राह्मण समाज से दो नेताओं और गुर्जर समाज से एक नेता को टिकट दिया है। पहली सूची में कांग्रेस ने एक भी ब्राह्मण और गुर्जर नेता को टिकट नहीं दिया गया था, इससे दोनों समाजों में नाराजगी चल रही थीl

कांग्रेस की इस दूसरी सूची के साथ ही पार्टी ने प्रदेश की सभी 25 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं जबकि बीजेपी अभी तक अपनी दो सूची में 19 प्रत्याशी ही घोषित कर पाई है। प्रदेश में प्रथम चरण में 29 अप्रेल को 13 सीटों पर होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी होगी, इसके साथ ही नामांकन का कार्य भी शुरू हो जाएगा।

Back to top button