ख़बरदेश

राहुल पर जिस ‘लेजर लाइट’ पर मची खलबली, उसकी शिकायत कांग्रेस ने की ही नहीं!

Congress denies writing letter on Rahul Gandhis security to MHA

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का मामले को पार्टी ने गंभीरता से लिया है। बुधवार को नामांकन जुलूस के दौरान हुई चूक को कांग्रेस ने सुरक्षा में सेंध जैसे गंभीर आरोप लगाते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। इस पूरे प्रकरण की तीन वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने केंद्र से जांच कराए जाने की मांग की है। यह भी कहा गया है कि, आगे चुनाव प्रचार में राहुल की सुरक्षा की व्यवस्था और बेहतर की जाए। दरअसल वायनाड सीट के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से नामांकन दाखिल किया। इससे पहले राहुल गांधी ने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा, बहनोई रॉबर्ट वाड्रा व उनके दोनों बच्चों के साथ रोड शो किया।

आरोप है कि नामांकन दाखिल करने के बाद जिस समय राहुल गांधी पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे, उस समय राहुल गांधी के सिर के हिस्से पर हरे रंग की लेजर से टार्गेट किया गया था।

इस इस बीच एक नयी खबर ने लोगो के हैरानी में डाल दिया है| बताते चले सोशल मीडिया में शेयर हो रहे इस कथित पत्र में कहा गया है कि  जब गांधी अमेठी मीडिया से बातचीत कर रहे थे उसी दौरान उनके उपर  कम से कम सात बार हरे रंग की लेजर लाइट दिखाई दी। इस पत्र पर कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल, रणदीप सुरजेवाला और जयराम रमेश के हस्ताक्षर हैं, हालांकि पार्टी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। जब गुरुवार को मीडिया ने सिंघवी से पूछा कि, क्या ये पत्र फर्जी हैं तो उन्होंने कुछ भी स्पष्ट करने से इनकार करते हुए कहा, ‘खुद गृह मंत्रालय ने कहा है कि उन्हें कोई पत्र नहीं मिला है।

इस मामले में गृह मंत्रालय ने कहा

बाते दे इस खबर के बाद गृह मंत्रालय ने कहा गया कि मंत्रालय को ऐसा कोई पत्र नहीं मिला है। मीडिया में आई खबर का संज्ञान लेते हुए होम मिनिस्टरी ने विशेष सुरक्षा दल (SPG) के निदेशक से रिपोर्ट मांगी है। एसपीजी के निदेशक ने गृह मंत्रालय को दी गई रिपोर्ट में कहा कि राहुल गांधी के सिर के हिस्से पर पड़ रही ‘लाइट’ कांग्रेस के फोटोग्राफर के मोबाइल फोन की थी, जिससे वह वीडियो बना रहा था।

विडियो हुआ था वायरल 

Back to top button