जरा हट के

20 साल से ब्रा जमा कर रहा है ये बंदा, कलेक्शन पहुंचा 5,000 के पार, वजह कर देगी हैरान

दक्षिणी चीन के हैनान प्रांत में रहने वाले एक स्वास्थ्यकर्मी को एक अजीबोगरीब शौक है। इस शौक को सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। इसने बीते 20 सालों में 5,000 से ज्यादा महिलाओं के अंतर्वस्त्र इकट्ठा किए हैं जो भिन्न रंग, आकार व बनावट के हैं। और, अब यह शख्स अपनी इस जमा किए गए ब्रा का एक म्यूजियम बनाना चाहता है।

56 वर्षीय चेन बताते हैं कि उनके पास जितनी भी ब्रा है उनमें से ज्यादातर उन्हें कॉलेज गर्ल्स ने स्वेच्छा से दान की है, जब वे उनके कॉलेजों में स्तन स्वास्थ्य पर जागरूक करने के लिए गए थे। उन्होंने लड़कियों को कसे हुए ब्रा पहनने पर होने वाले खतरों से आगाह किया और उनसे ऐसे अंतर्वस्त्र उन्हें दे देने का आग्रह किया।

चेन बताते हैं इस दौरान कइयों ने यह समझा कि उन्हें ब्रा जमा करने का शौक है लेकिन जब उन्होंने साफ किया कि वे केवल सही माप की ब्रा पहनने के लिए ही ऐसा कह रहे हैं तो सभी सहमत हुईं और फिर उन लड़कियों ने अपने गलत माप के ब्रा उन्हें दिए।

1980 में इंटर्नशिप के दौरान चेन को अहसास हुआ कि महिलाएं स्तन संबंधी बीमारियों से जूझतीं हैं। इस बारे में चेन ने कहा, ‘मैंने देखा कि कई महिलाएं स्तन संबंधी बीमारियों से जूझती हैं और उन्हें जान बचाने के लिए इन्हें गंवाना तक पड़ता है।’

Back to top button