कॉफ़ी में घी मिलाकर पीने के फायदे गजब, असर देखकर रह जाएंगे दंग

0
268

अगर आप सुबह की शुरुआत करने के लिए और दिनभर की थकावट दूर करने के लिए कॉफी पर निर्भर रहते हैं तो आपका कॉफी को छोड़ पाना बहुत मुश्किल है क्यूंकि कॉफी में कैफीन होता है. आप अपनी कॉफी को हेल्दी बना सकते हैं जो आपके स्वस्थ के लिए अच्छी होगी. आप कॉफ़ी में एक चम्मच घी मिलाकर पिएं. इससे शरीर को फायदा मिलता है. आइये जानते हैं क्या फायदे होते हैं.

कॉफी में घी मिलाकर पीने से होते हैं ये फायदे

कॉफी आंतों को रखती हैं स्वास्थ्य

कुछ लोग कोफी को पचा नहीं पाते इसलिये खाली पेट कॉफी पीने से परहेज करते हैं. आपको बता दें कॉफी में घी मिलाकर पीने से ये समस्या दूर हो जाती है. घी पेट में जलन और एसिडिटी कू दूर करता है और साथ ही कैफीन का असर कम करके कैल्शियम की मात्रा को बढ़ा देता है. घी में ओमेगा 3 एस होता है जो आंतों को स्वास्थ्य रखता है.

तेजी से वजन घटाने में फायदेमंद

आजकल बहुत सरे लोग मोटापे से परेशान रहते हैं ज्जिसे कम करने के लिए तरह तरह की दवाई लेते हैं जिसके उन्हें कोई असर नहीं होता और साथ ही वो दवाईयाँ नुकसानदायक भी होती है. अगर आप घर में अपना वजन कम करना चाहते हो कॉफी में घी मिलकर पिएं. ये आपकी पाचन प्रक्रिया को धीमा कर देगी जिससे आपको भूख कम लगेगी.

नाश्ते के लिए एक आसान विकल्प

सुबह नाश्ते में कॉफी में मक्खन मिलाकर पीने से कैलोरी की आपूर्ति होगी और फैट अलग होगा. फैट से उर्जा उत्पन्न होती है तो ये कॉफी आपकी भूख का भी धटन रखेगी.

आपके मूड को बनाती है बेहतर

अगर आप मूड अच्छा करने के लिए कॉफी पीतें हैं तो अब उसमे घी मिलाकर पिएं. घी में जो फाइट पाया जाता है वो मस्तिष्क के लिए बहुत अच्छा होता है.