जरा हट के

इस कोबरा ने एक के बाद एक उगले 11 प्याज़, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान !

आज के इस समय में कब क्या हो जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। आज हमें कई ऐसी चीज़ें और घटनाएँ देखने को मिलती हैं, जिसकों देखकर अपनी आँखों पर यक़ीन ही नहीं होता है। कई बार इन घटनाओं को देखने के बाद मन में यही ख़याल आता है कि क्या यह कोई चमत्कार है? जी हाँ अगर आप भी इस तरह की घटनाओं को देखेंगे तो आपके मन में भी कुछ इसी तरह के ख़याल आएँगे। यक़ीन नहीं हो रहा है तो थोड़ी देर रुक जाइए।

नाम सुनकर ही छूटने लगते हैं लोगों के पसीने:

आप तो जानते ही हैं कि इस पृथ्वी पर प्रकृति ने कई तरह के जीव-जंतु उत्पन्न किए हैं। इनमें से कुछ जीव बहुत प्यारे हैं तो वहीं कुछ जीव बहुत ज़्यादा ख़तरनाक भी हैं। कुछ ऐसे जीव भी हैं जिनका नाम सुनकर ही लोग डर जाते हैं। इन्ही में से एक ख़तरनाक जीव है साँप, जिसका नाम सुनकर ही लोगों के पसीने छूट जाते हैं। इस बात से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता है कि साँप ज़हरीला है या नहीं, डरने के लिए साँप का नाम ही काफ़ी है। हालाँकि कुछ ऐसे लोग भी हैं, जो साँप से बिलकुल भी नहीं डरते हैं और उन्हें आसानी से पकड़ भी लेते हैं।

मेंढक के साथ निगल लिया था प्याज़:

इस ज़हरीले जीव को भी भूख लगती है और यह अपना पेट भरने के लिए छोटे जीवों जैसे कीड़े-मकौड़ों, पक्षी या छोटे साँपो को अपना शिकार बनाता है। लेकिन आजकल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिनको देखकर हर कोई हैरान है। इस वीडियो में साफ़-साफ़ दिखाई दे रहा है कि एक साँप ने मेंढक के साथ 11 प्याज़ भी निगल लिए थे। जब साँप प्याज़ को नहीं पचा पाया तो एक-एक करके सभी प्याज़ को निगलता हुआ दिख रहा है। जानकारी के अनुसार यह घटना उड़ीसा के अंगुल जिले के चेंदीपाढ़ा गाँव का बताया जा रहा है।

आपको बता दें साँप के प्याज़ निगलने के दृश्य को कैमरे में क़ैद नहीं किया जा सका लेकिन याज उगलते हुए यह घटना कैमरे में क़ैद हो गयी। यह कोबरा सुशांत बेहेरा नाम के व्यक्ति के घर में छुपा हुआ था। जिस व्यक्ति ने कोबरा का यह अजीबो-ग़रीब वीडियो बनाया है, उसके अनुसार जब उसने सुशांत के घर में कोबरा को प्याज़ उगलते हुए देखता है तो हैरान हो जाता है। इसके बाद उसने बिना समय गँवाए इसका वीडियो बना लिया। जबतक वह सोच विचार करने के बाद वीडियो बनाना शुरू करता है तब तक कोबरा 9 प्याज़ उगल चुका था।

आख़िर में 2 प्याज़ निकालते हुए कोबरा कैमरे में क़ैद हो सका। वीडियो बनाने के बाद उस व्यक्ति ने इसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया और देखते ही देखते यह वीडियो जमकर वायरल हो गया। इस घटना के बारे में स्नेक हेल्पलाइन से जुड़े व्यक्तियों का कहना है कि कोबरा माँसाहारी होता है। लेकिन कई बार वह फलों और सब्ज़ियों को भी निगल जाता है। लेकिन जब वो इसे पचा नहीं पाते हैं तो उगल देते हैं। पहले भी इस तरह की एक घटना सामने आ चुकी है, जिसमें कोबरा ने अंडे निगल लिए थे और बाद में एक के बाद एक 7 अंडे बाहर निकाले।

Back to top button