उत्तर प्रदेश

योगी बनवा रहे हैं ऐसी स्पेशल लिस्ट, यूपी के हर पुलिसवाले की उड़ गई नींद

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचे। यहां उन्होंने कमिश्नरी सभागार में कानून व्यवस्था और विकास कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान सीएम योगी ने बेईमान और भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की सूची तैयार करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इन पुलिसकर्मियों की संपत्ति जब्त की जाएगी और उन्हें बर्खास्त भी किया जाएगा।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने थानावार टॉप टेन अपराधियों की सूची तैयार कर कार्रवाई करने की बात भी कही। उन्होंने पुलिसकर्मियों को हिदायत दी कि पुलिस फ्रंटफुट पर रहकर अपराध व अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करे। सीएम योगी ने यह भी कहा कि थानों की जिम्मेदारी ईमानदार पुलिसकर्मियों को दी जाए।

पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई

सीएम ने कहा कि जनता की समस्याओं पर कार्रवाई न करने वाले अथवा पूर्वाग्रह से ग्रसित पुलिसकर्मियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने साफ कहा है कि पेयजल परियोजनाएं 30 जून तक पूरी कर लें। ऐसा नहीं होने पर संबंधत अभियंताओं पर केस दर्ज कराया जायेगा। मंडलायुक्त सभागार में शनिवार को कानून व्यवस्था व विकास कार्यक्रमों की समीक्षा बैठक में सीएम काफी सख्त तेवर में नजर आये।

कमिश्नर कराएं जिला जेलों की जांच

इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कमिश्नर डीएम-एसएसपी से एक-दूसरे जिलों की जेलों की जांच कराएं। उन्होंने कहा कि जेल सुधार गृह बन सकते हैं, लेकिन अपराध संचालन का केंद्र किसी भी दशा में नहीं बनने चाहिए। उन्होंने डीएम-एसएसपी से जेलों का नियमित व औचक निरीक्षण करने का भी आदेश दिया.
Back to top button