योगी बोले- 2019 का चुनाव लड़ने से पहले सोचे कांग्रेस, क्यों ?

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के विधानसभा चुनावों में स्टार प्रचारक रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी दोनों राज्यों में मिली जीत का जश्न मना रहे हैं. इस जीत पर योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी है. सीएम योगी ने कहा कि गुजरात-हिमाचल की जीत ने मोदीजी के यशस्वी नेतृत्व को साबित किया है. भारत को दुनिया में सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बनाने के प्रयास को देश ने स्वीकार किया है. जीत पर जो लोग प्रश्न चिन्ह लगाने का प्रयास कर रहे थे वो लोग एक बार फिर से पीएम के यशस्वी नेतृत्व को स्वीकार करेंगे.

मोदी की नीतियों को देश ने स्वीकारा

Advertisement

मोदी जी के नेतृत्व में जो कदम उठाए गए हैं. देश ने उन्हें स्वीकार किया है. देश को आर्थिक शक्ति बनाने में अहम काम किये हैं. यह जीत 2019 के लिए पृष्ठभूमि है. बीजेपी 2019 में यूपी में 80 सीट लाएगी. योगी ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की चुनावी रणनीति का कौशल लोहा मनवाने में सफल रहा है. योगी ने कांग्रेस को भी नसीहत दी है कि कांग्रेस को अब यह आत्म अवलोकन करने की जरूरत है कि उन्हें 2019 का चुनाव में उतारना है या नहीं.

advt

 

कांग्रेस पर निशाना

सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने गुजरात के विकास पर प्रश्न खड़ा किया था, अशिष्ट भाषा का प्रयोग कांग्रेस और विपक्षियों के लिए जवाब होगा. कांग्रेस हिमाचल को भी नहीं बचा सकी. जातिवाद और समाज को बांटने की राजनीति करने वालों को जनता ने नकार दिया है. विभाजन की नकारात्मक राजनीति को देश स्वीकार नहीं करेगा. मोदी ने 2014 लोकसभा चुनाव के पहले जो नारे दिए थे वो अभी भी सही साबित हो रहे हैं.

कांग्रेस का नया नेतृत्व बीजेपी के लिए शुभ

यूपी की जनता की तरफ से गुजरात, हिमाचल की जनता और नेतृत्व को बधाई देता हूं. कांग्रेस के बचे हुए दुर्ग को भी जीतने का काम करेंगे. यूपी की हार से कांग्रेस ने सबक सीखा होता तो गुजरात में जातिवादी की राजनीति नहीं करती. कांग्रेस जनेऊ दिखाकर देश के विभाजन का काम कर रही है. देश और युवाओं ने कांग्रेस को नकारा है. कांग्रेस का नेतृत्व बदल रहा है ये बीजेपी के लिए शुभ होगा ये पहले ही कहते थे. विपक्ष के साथियों को 2019 के चुनाव को देखना चाहिए.