उत्तर प्रदेशराजनीति

शिवपाल पर योगी फिर मेहरबान, कल दिया बंगला और आज दिया बड़ा तोहफा

Related image

लखनऊ। लगातार चल रहे सपा परिवार में कलह के बीच शिवपाल अपने भतीजे और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से अलग होने के बाद मोर्चा पार्टी बनाने पर योगी सरकार पूरी तरह से आज कल मेहरबान हो गई है। पहले उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री मायावती वाला बंगला तोहफे में दिया। अब खबर हैं कि सरकार उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा भी देने जा रही है। इसके लिए सरकार में प्रस्ताव बनना शुरु हो भी गया है। मालूम हो कि एक अनौपचारिक बातचीत में यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, शिवपाल को अपनी पार्टी को भाजपा में विलय करने का ऑफर भी दे चुके हैं।

यूपी की सियासत में पूर्व लोकनिर्माण मंत्री एवं समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संस्थापक शिवपाल यादव और योगी सरकार के बीच नजदीकियां लगातार बढ़ रही हैं। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार, सरकार से करीबी की वजह से ही उन्हें मायावती का बंगला आवंटित कर दिया गया। इस बीच योगी सरकार एक बार फिर से शिवपाल यादव पर मेहरबान हो गई है। योगी सराकर ने शिवपाल सिंह यादव को जेड प्लस की सुरक्षा देने के लिए गृह विभाग को निर्देश दिए है।

इनके पास है जेड प्लस कैटगरी की सुरक्षा

बता दें कि शिवपाल सिंह यादव को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जेड प्लस सुरक्षा की मंजूरी प्रदान की है। माना जा रहा है कि सरकार ने शिवपाल सिंह यादव को मिली धमकी के बाद उनकी सुरक्षा को बढ़ाने का निर्णय लिया है। वहीं, उत्तर प्रदेश में अभी तक समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव, उनके पिता मुलायम सिंह यादव और बसपा सुप्रीम मायावती के पास जेड प्लस सुरक्षा है। शिवपाल को जेड प्लस सुरक्षा देने के बाद विपक्षी दलों की नाराजगी और अधिक बढऩे वाली है।

जानिए क्या है जेड प्लस कैटगरी की सुरक्षा

जेड प्लस कैटगरी में 36 सुरक्षाकर्मी तैनात होते हैं। इनमें 10 एनएसजी और एसपीजी कमांडो होते हैं और शेष पुलिस दल के लोग होते हैं। सुरक्षा के पहले घेरे की जिम्मेदारी एनएसजी की होती है, जबकि दूसरे ललेयर में एसपीजी के अधिकारी होते है। इनके अलावा आईटीबीपी और सीआरपीएफ के जवान भी सुरक्षा में तैनात होते है।

Back to top button