देश

नीतीश के ‘निश्चय’ की हवा निकली, मोटर ऑन करते ही हुआ धराशायी

बिहार के सीएम नीतीश कुमार का निश्चय एक बार फिर से धड़ाम हो गया.मोटर जैसे हीं ऑन किया गया कि मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट धाराशायी हो गया. हम बात कर रहे हैं ‘सात निश्चय’ योजना की, जिसे नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट भी कहा जाता है. वे इस योजना का जिक्र हर सभा में करते हैं.

दरअशल सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट पर अधिकारियों और ठेकेदारों की नजर लग गई है.तभी तो योजना में भारी लूट मची है. इसकी एक बानगी मुंगेर में देखने को मिली है. जिले के संग्रामपुर प्रखंड अंतर्गत दुरमट्टा पंचायत के चन्दुकी गांव वार्ड नम्वर 05 में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल स्कीम का धूमधाम से उदघाटन हुआ.लेकिन मीनार उदघाटन के कुछ दिनों बाद ही जमींदोज हो गया.

स्थानीय लोगों ने बताया कि डेढ़ महीने पहले यह टंकी चालू हुआ था, लेकिन उदघाटन के पांच दिनों बाद ही मोटर जल गया. मोटर जल जाने के कारण गांव के लोगों को पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा था.एक सप्ताह पहले मोटर ठीक करवाकर फिर से लगाया गया.लेकिन बुधवार को टंकी में पानी भरने के लिए जैसे ही मोटर को चालू किया गया कि अगले पांच मिनट के भीतर हीं टंकी टूटकर नीचे आ गिरी.

वैसे सीएम नीतीश का सपना सिर्फ मुंगेर में हीं नहीं टूटा है बल्कि कई अन्य जिलों से भी इस तरह की खबरे आ चुकी हैं. इस बार विधानसमंडल में भी इस योजना को लेकर सरकार की जमकर किरकिरी हुई थी. विपक्ष हीं नहीं बल्कि सत्ता पक्ष ने भी इस योजना में महालूट का आरोप लगाकर सरकार की फजीहत कर दी थी.

 

Back to top button