CM से बोले डॉक्टर विधायक- कोरोना का इलाज करने की चाहिए इजाजत, ये मेरा फर्ज

0
25

झारखंड में जामताड़ा के कांग्रेस विधायक डॉक्टर इरफान अंसारी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिखकर बतौर डॉक्टर अपनी सेवा देने का आग्रह किया है. पत्र में उन्होंने लिखा कि वह एक जनप्रतिनिधि होने के साथ-साथ एमबीबीएस-एमडी डॉक्टर भी हैं. ऐसे समय में जब पूरा देश करोनावायरस की चपेट में है, तो उनका कर्तव्य बनता है कि वह आगे आएं और एक डॉक्टर होने का फर्ज निभाएं.

डॉक्टर अंसारी ने आगे लिखा है कि, लोगों को कोरोना से बचा सकूं और उनका इलाज करूं. राज्य सरकार से आग्रह है कि वह मेरा इस्तेमाल कहीं भी कर सकती है. डॉक्टर विधायक ने कहा कि इस बाबत वह मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से खुद मिलकर अपनी भावनाओं से उन्हें अवगत कराएंगे. ऐसे समय में अगर मैं डॉक्टर होने के नाते आगे नहीं आया, तो मेरी ईमानदारी पर शक होगा. मुझे याद है कि जब मैंने एमडी की डिग्री ली थी, तो मैंने शपथ ली थी कि मैं निस्वार्थ होकर मरीजों का इलाज और सेवा करूंगा. आज वह समय आ गया है.

विधायक डॉक्टर ने कहा, मैं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने कोरोना से लड़ने के लिए पुख्ता तैयारी की है. पूरे राज्य को लॉकडाउन कर दिया है. एक डॉक्टर होने के नाते सभी से आग्रह करता हूं कि अगर जरूरत न पड़े, तो लोग अपने घरों से न निकलें. सोशल लाइफ बिल्कुल खत्म कर दें. हमेशा मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें. समय-समय पर गर्म पानी का भी सेवन करें. अगर थोड़ी भी सर्दी,खासी, बुखार या फिर तबीयत खराब लगे, तो फौरन डॉक्टर से संपर्क करें. थोड़ा सोने की भी कोशिश करें, क्योंकि सोने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है.