खेल

क्रिस गेल ने रचा इतिहास, पहले मैच में ही खेली तूफानी पारी, टूटे 3 बड़े रिकॉर्ड

कल रात जयपुर में राजस्थान और पंजाब के बीच इस सीजन का चौथा मैच खेला गया. इसमे मेजबान राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. पंजाब की ओर से ओपनर क्रिस गेल ने आज 79 रनों की तूफानी पारी खेली. क्रिस गेल ने इस पारी में कुल 47 गेंदों का सामना किया और 08 चौके और 04 गगनचुंबी छक्के लगाए.

क्रिस गेल ने अपना अर्धशतक 33 गेंदों पर पूरा किया. इस पारी में गेल ने आईपीएल में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए. गेल ने इस पारी में कई रिकॉर्ड तोड़े. तो चलिए जानते हैं इसके बारे में…

1. क्रिस गेल ने आईपीएल में अपने 4000 रन पूरे कर लिए. इस तरह उन्होंने डेविड वार्नर का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले यह रिकॉर्ड वार्नर ने 114 पारी में बनाया था. लेकिन गेल ने 112 पारी में यह कारनामा कर दिखाया.

2. इस 79 रनों की पारी के दौरान गेल अब आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में धोनी को पीछे छोड़ चुके हैं. धोनी के नाम 4016 रन दर्ज थे. लेकिन गेल की इस पारी के बाद अब उनके नाम 4073 रन दर्ज हो चुके हैं.

3. गेल ने अपनी पारी में कुल 8 चौके लगाए. इस तरह गेल ने कोहली के 326 चौके के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब गेल के नाम आईपीएल में कुल 332 चौके दर्ज हो चुके हैं.

Back to top button