जरा हट के

इन 3 में से चुनिए पसंद का एक रंग, अपने भविष्‍य से जुड़े कुछ गहरे राज जान लीजिए

अभी तक तो आपने यही सुना होगा कि ज्‍योतिष शास्‍त्र के जरिए व्‍यक्ति अपने भविष्य के बारे में काफी कुछ जान सकता है लेकिन क्‍या आपने कभी सुना है कि चित्रों व रंगों के जरिए भी जाना जा सकता है। वहीं आपको बता दें कि ये भी एक जरिया है जिसके द्वारा हम अपने बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। इसी तरह से हम सभी के जीवन में भगवान हर किसी को कुछ न कुछ बेहतर जरुर देता है बाकी इंसान अपनी मेहनत से बुलंदियों को हासिल करता है।

दरअसल आज हम आपको एक तस्‍वीर दिखाने जा रहे हैं जिसमें आपको तीन रंग दिखेंगे, जिनमें से आपको एक रंग चुनना है। बता दें कि ये एक तरह का परीक्षण है जो कि मनोचिकित्सकों द्वारा निर्धारित किया गया है वहीं आपको ये भी बता दें कि इसमें से किसी एक चाबी को चुनने पर व्‍यक्ति के व्‍यक्तित्‍व का पता लगाया जा सकता है। दरअसल आपको बता दें कि ये कुछ ऐसे तथ्यों पर आधारित है जिससे इंसान के व्यक्तित्व के साथ साथ ये भी पता लगाया जाता है कि वो आगे चलकर उसका भविष्‍य कैसा रहेगा।

पीला रंग

सबसे पहले तो उनके बारे में बता दें कि जिन लोगों ने पीला रंग चुना है। उसका अर्थ है की आपके जीवन में रुपए से सम्बंधित समस्या हमेशा बनी रहती है, क्योंकि आप अपनी कमाई से ज़्यादा रूपये खर्च कर देते है देखकर नहीं करते। दरअसल पीले रंग को पसंद करने वाले लोग कंजूस नहीं होते है पर उसके बाद भी हर कोई उनको कंजूस बोलता है लेकिन सच तो ये होता है कि इनका दिल आसमान की तरह बड़ा है लेकिन पैसों की कमी होने की वजह से आप अपने आप को ही कंजूस समझने लग जाते हैं।

लाल रंग

वहीं अब बारी आती है उन लोगों की जिन्‍होने लाल रंग चुना है जी हां आपको बता दें कि वाले लाल रंग चुनने वाले व्‍यक्ति के जीवन में काफी उतार चढ़ाव होते रहता है कई बार किस्मत आपके साथ हो जाती है, तो कभी आपका किस्मत बिल्कुल भी साथ नहीं देती है। वहीं आपको ये भी बता दें कि लाल रंग प्यार का रंग माना जाता है, जिस तरह एक प्रेमी का दिल जीतने जल्दी परिवर्तन होता है उसी तरह प्यार के प्रति कभी तो वह बहुत ही अच्छा सोच लेता है तो कभी वह अपने प्यार के बारे में नकारात्मक सोचने लगता है उसी तरह आप भी अपने भविष्य के लिए ऐसा ही कर रहे हैं।

हरा रंग

अब बारी आती है हरे रंग की जी हां जिन लोगों ने हरा रंग चुना है उसका मतलब ये होता है कि वो एक बड़े रचनाकार और साफ दिल वाले व्‍यक्ति होते हैं इतना ही नहीं ये हमेशा कोई भी बड़ी से बड़ी परेशानी हो लेकिन कभी भी हार नहीं मानते है और आपका यही गुण आपके सुंदर भविष्य को निर्मित करेगा।

आपको बता दें कि ये अपने परिवार से काफी प्यार करते हैं और तो और अपने परिवार के लोगों की इज्जत करना भी जानते हैं पर सच तो ये है कि जितना प्यार ये अपने परिवार के लोगो से करते है उतना प्यार आपको वापस नहीं मिलता है। इसी वजह से आप थोड़े उदास भी रहते हैं लेकिन यकीन मानिये भविष्य में एक ऐसा समय जरूर आएगा जब आपका परिवार आपका पूरा साथ देगा।

Back to top button