जरा हट के

गलती से कचरे में फेंक दिए 12 लाख रुपए, फिर जो हुआ वो आप सोच भी नहीं सकते

पैसा एक ऐसी चीज हैं जिसके लिए हर कोई दिन रात मेहनत करता हैं. कई सालो तक घिस घिस के काम करने के बाद एक मोटी रकम जमा होती हैं. जब भी हमारे पास ज्यादा मात्रा में पैसा इकठ्ठा हो जाता हैं तो उसे हम बैंक में जाकर जमा कर देते हैं. बैंक में पैसे जमा करने के दो फायदे होते हैं. पहला यह कि हमारा पैसा सुरक्षित रहता हैं यानी चोरी होने का डर नहीं हैं. दूसरा फायदा यह कि आपको इन पैसो को बैंक में रखने पर ब्याज भी मिल जाता हैं. इस तरह आपका पैसे रखे रखे ही बढ़ता जाता हैं. इसी वजह से दुनियांभर में कई लोग अपना सारा पैसा बैंक में ही जमा करते हैं.

लेकिन जब चीन का रहने वाला एक शख्स बैंक में 12 लाख की रकम जमा करवाने गया तो उसके पैरो तले जमीन खसक गई. दरअसल वो जिस थैली में पैसा भर के लाया था उसमे कचरा निकला और कचरे वाली थैली उसने गलती से कूड़ेदान में डाल दी. इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसे सुन आपको यकीन नहीं होगा. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

घटना चीन के लॉवनिंग की बताई जा रही हैं. यहाँ एक शख्स जब घर से बैंक के लिए निकल रहा था तो इसके हाथ में दो थैलियाँ थी. पहली थैली में उसने घर का कूड़ा कचरा भर रखा था जबकि दूसरी थैली में बैंक में जमा करने के लिए 12 लाख रखे थे. ये आदमी जब घर से निकलता तो उसने गलती से पैसो से भरी थेली कूड़े में फेंक दी और कचरे वाले थेली लेकर बैंक चला गया. बैंक में जब उसने पैसे जमा करने के लिए थैली खोली तो उसके होश उड़ गए. उसमे पैसो की बजाए कचरा भरा था. शख्स को अपनी गलती का एहसास हुआ और वो दौड़ के उस कूड़े के डब्बे के पास गया.

कूड़ादान को खोलने पर शख्स के द्वारा फेंकी गई पैसो की थेली नहीं थी. आदमी बहुत टेंशन में आ गया. ये पैसे उसकी सालो की मेहनत की कमाई थे. इसके बाद वो सीधा पुलिस स्टेशन गया और पूरा मामला समझाया. पुलिस ने कूड़े के पास लगे सीसीटीवी फूटेज को खंगाला तो पता चला कि एक शख्स ने पैसो से भरा बेग कूड़े से निकाला हैं. हालांकि विडियो की क्वालिटी बहुत अधिक खराब होने के कारण आरोपी का चेहरा साफ़ नहीं दिखाई दे रहा था. पुलिस आरोपी को ढूंढने में नाकाम रही और शख्स निराश ही घर वापस लौट गया.

कुछ दिनों बाद शख्स के पास एक ऐसा कॉल आया जिसने उसके सारे दुखो को खुशियों में बदल दिया. ये कॉल पुलिस का था जिन्होंने उसे फ़ोन पर बताया कि आपका पैसो से भरा बेग मिल गया हैं. लेने आ जाइए. शख्स दौड़ा भागा पुलिस स्टेशन गया तब उसे पता चला कि इस बेग को जिस महिला ने कूड़ेदान से उठाया था उसी ने इसे वापस करते हुए कहा कि इतने अधिक पैसो की वजह से उसे नींद नहीं आ रही हैं. बाद में महिला को उसकी इमानदारी की वजह से 20 हजार रुपए इनाम में भी दिए गए.

Back to top button