सेहत

लड़की के पेट में हो रहा था भयंकर दर्द, जांच रिपोर्ट देख डॉक्टर भी रह गए सन्न !

काफी लोग चाय से ही दिन की शुरुआत करते हैं और शाम ढलते ढलते लोग 3-4 कप चाय तो पी ही लेते हैं. मार्केट में कई तरह की चाय भी मिल रही हैं जिसमें ग्रीन टी, ब्लैक टी और हर्बल टी तो पहले से ही थीं, लेकिन अब चाय की एक नई वैरायटी भी आई है जिसे बबल टी कहते हैं. आपको बता दें बबल टी को बनाने के लिए उसमें गोल-गोल टैपिओका बॉल्स डाले जाते हैं, साथ ही इसमें काफी मात्रा में बर्फ भी डाली जाती है इसीलिए इसे बबल टी कहते हैं. इसी बबल टी ने एक 14 वर्षीय लड़की को अस्पताल पहुंचा दिया है.

चीन की एक लड़की बबल टी की आदी थी. वह दिन में 3-4 कप बबल-टी पी लेती थी. लेकिन एक सुबह लड़की के पेट में भयंकर दर्द हुआ और उसकी हालत बिगड़ने लगी. परिवार वाले उसे अस्पताल लेकर गए जहां डॉक्टरों को भी कुछ समझ नहीं आया. डॉक्टरों ने लड़की का सीटी स्कैन किया तो लड़की के पेट में उन्हें अंडे आकार के कुछ चीज दिखाई दिए.

लड़की को उसके खाने-पीने के बारे में पूछा गया तो उसने बताया कुछ दिन पहले उसने एक कप बबल टी पिया था लेकिन डॉक्टर उसकी बात पर यकीन नहीं कर रहे थे. क्योंकि उसके पेट में 100 से भी ज्यादा बबल टी के बॉल्स जमा हो गए थे. डॉक्टरों के मुताबिक लड़की रोज 3 से 4 कप बबल टी तो जरूर पीती होगी, वरना उसके पेट में इतने सारे बॉल्स जमा कैसे होते.

फिलहाल डॉक्टरों ने ऑपरेशन करके लड़की के पेट से सभी बॉल्स निकाल दिए हैं. अब लड़की पूरी तरह से स्वस्थ है लेकिन अभी उसे बबल टी से दूर रहने की सलाह दी गई है.

Back to top button