Breaking News
Loading...
Home / ख़बर / क्राइम / शादी की पहली रात इस नन्ही दुल्‍हन की गई जान, वजह कलेजा हिला देगी

शादी की पहली रात इस नन्ही दुल्‍हन की गई जान, वजह कलेजा हिला देगी

आज एक दिल दहला देने वाली ऐसी घटना हम आपको बता रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे कि ये कहां का न्‍याय है। दरअसल ये कहानी एक 8 साल की बच्‍ची की है इस बच्‍ची पर इतना कुछ बिता की शायद ये अपनी जिंदगी से हार गई और इसकी मौत हो गई। ये घटना यमन की है जहां एक नन्‍ही सी 8 साल की लड़‍की सना के साथ कुछ ऐसा हुआ जो शायद ही उसने कभी ऐसा नहीं सोचा होगा।

 

 

इस 8 साल की मासूम बच्‍ची के साथ उससे पांच गुना ज्यादा उम्र के आदमी के साथ उसकी शादी कर दी गई। उसकी उम्र तो अभी गुड़ियों से खेलने की ही थी पर वो दरिंदा खुद के खेलने के लिए उस मासूम बच्ची को ले गया। ये दरिंदा उससे जबरन शारीरीक संबंध बनाया और उसी कारण उसकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे दुनिया में आक्रोश फैला है।

 

 

बताया जा रहा है कि इस दुनिया में कई ऐसे देश है जहां कम उम्र की लड़कियों की शादी अपने से दो से तीन गुना अधिक उम्र के लोगों से किया जाना एक आम चलन में है। जिसमें यमन भी है क्‍योंकि यमन में गरीबी रेखा के नीचे आने वाले लोगों की संख्या 80 फीसदी से भी अधिक है। यही कारण है कि वहां के लोग छोटी उम्र में ही अपनी बच्चियों को बेच देते हैं जिससे उन्हें काफी पैसे मिल जाते है और फिर कम उम्र में शादी और मां बनने की लड़कियों की मौत जल्दी हो जाती है।

 

 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है बता दें कि इससे पहले भी साल 2010 में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था जिसमे बच्चे को जन्म देते वक्त 12 साल की बच्ची की मौत हो गई थी। ऐसी घटनाएं यमन में सुनने को हमेशा मिलती रहती हैं। यहां देश की 1 चौथाई से अधिक कम उम्र की बच्चियों की शादी अधेड़ उम्र के व्यक्ति से कर दी जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com