सेहत

दुनिया का सबसे विचित्र बच्चा है जैक्सन, बिना खोपड़ी के हुआ जन्म, देखें तस्वीरें

हमने ऐसे बहुत से बच्चों के बारे में सुना है जो थोड़े अलग होते है. उनकी बनावट अलग होती है. अभी हाल में दो ऐसे जुड़वा बच्चों का ऑपरेशन किया गया जिनके सिर आपस में जुड़े थे. दोनों के सिरों के एक ही नस थी. बहुत मुश्किल से डॉक्टर्स ने ऑपरेशन किया. लेकिन हम आपको एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं जो बेहद विचित्र है. दरअसल, इस बच्चे का सिर और खोपड़ी ही नहीं है. यकीन नहीं है तो ये तस्वीर देख लीजिए.

 

ये अनोखा बच्चा अब एक साल का हो चुका है, बच्चे की खोपड़ी नहीं है. इस बच्चे का नाम जैक्सन ऐमेट बुएल है. पिछले साल जब इस बच्चे का जन्म हुआ ता तो डॉक्टरों ने साफ कह दिया था कि इस बच्चे का जीने की संभवनाएं बहुत कम है. कारण था बच्चे का माथा नहीं था, खोपड़ी नहीं थी, दिमाग नहीं था.

धीरे-धीरे हो रहा है विकास

जैक्सन की मां का नाम ब्रिटनी और पिता का नाम ब्रैडन है. बच्चे के माता पिता का कहना है कि धीरे धीरे बच्चे की खोपड़ी का  विकास हो रहा है. बच्चा अपने पैदा होने की स्थिति के मुकाबले में ज्यादा स्वस्थ है. यह एक बहुत अच्छी खबर है कि दुनिया का ऐसा विचित्र बच्चा धीरे धीरे ठीक हो रहा है.

जब बच्चे का जन्म हुआ था तो डॉक्टर्स के कहने के बाद भी बच्चे का माता पिता ने हार नहीं मानी और अपने बच्चे को जीने का मौका दिया. हाल ही में बच्चे ने पहला जन्मदिन भी मनाया.

Back to top button