राजनीति

चिदंबरम का जेल जाना तय जानिए, वो नोटिस जारी हुआ जो..

INX मीडिया मामले में दिल्ली हाईकोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो जाने के बाद पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम की गिरफ्तारी लगभग तय मानी जा रही है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पी चिदंबरम के खिलाफ लुक-आउट नोटिस जारी किया.देश के सभी एयरपोर्ट को पी. चिदंबरम पर जारी लुकआउट सर्कुलर की जानकारी दी गई है. अगर पी. चिदंबरम देश से बाहर जाने की कोशिश करते हैं, तो उन्हें इजाजत नहीं दी जाएगी.

सुप्रीम कोर्ट में लंच के बाद पी. चिदंबरम मामले की सुनवाई हो सकती है. इससे पहले सीबीआई की टीम और उनके वकील, चिदंबरम की तरफ से उनके वकील सभी अदालत में मौजूद हैं. सीबीआई ने चिदंबरम कि याचिका पर सुप्रीम में कैविएट दायर किया है. चिदंबरम कि याचिका पर एकपक्षीय आदेश नहीं जारी करने कि मांग की गई है. प्रक्रिया के मुताबिक अब सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को तत्काल गिरफ्तारी से संरक्षण मुश्किल है.

इससे पहले केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीमें बुधवार सुबह तीसरी बार चिदंबरम की तलाश में उनके घर पहुंची, लेकिन वह नहीं मिले. बता दें कि उनका फोन भी स्विच ऑफ आ रहा है. सीबीआई टीम के दो सदस्य पी. चिदंबरम के घर पर ही मौजूद हैं. सुबह-सुबह पूरी टीम उनके घर पहुंची थी, लेकिन चिदंबरम घर पर नहीं मिले. रात को भी दो सीबीआई के सदस्य उनके घर पर रुके हुए थे, अब उनकी शिफ्ट चेंज हुई है.

बता दें कि सीबीआई की टीम चिदंबरम को गिरफ्तार करने मंगलवार शाम करीब साढ़े 6 बजे उनके घर पहुंची थी, लेकिन उनके घर नहीं मिलने के 10 मिनट बाद वापस चली गई. सीबीआई टीम (CBI team) के वापस जाने के बाद करीब 7:30 बजे ईडी की टीम भी चिदंबरम के घर पहुंची, लेकिन तब भी चिदंबरम वहां घर पर मौजूद नहीं थे. इसके बाद सीबीआई की टीम फिर रात 11 बजे चिदंबरम के दिल्ली आवास पर पहुंची, लेकिन फिर भी चिदंबरम नहीं मिले.

देर रात सीबीआई के अधिकारियों ने चिदंबरम के घर के बाहर एक नोटिस चिपका दिया था. इस नोटिस में अगले दो घंटे के अंदर पेश होने के लिए कहा गया, लेकिन वह पेश नहीं हुए.

Back to top button