Breaking News
Home / धर्म / चाणक्य नीति : ऐसी महिलाओ से रहे सावधान, ये बन सकती है आपकी मौत का कारण

चाणक्य नीति : ऐसी महिलाओ से रहे सावधान, ये बन सकती है आपकी मौत का कारण

chanakya

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं, लेकिन पहले भी यदि ये उपाय किए जाएं तो परेशानी का मुख नहीं देखना पड़ेगा। खैर यहां हम आपको  कुछ शास्त्रीय उपायों की चर्चा करने जा रहे हैं। आशा है कि आपको ये उपाय पसंद आएंगे और आप इनका प्रयोग कर अपने जीवन और भी बेहतर बना सकेंगे।

बताते चले आचार्य चाणक्य जिन्होंने अपने अतुलनीय ज्ञान के दम पर चंद्रगुप्त मौर्य को राजा बना दिया था। आयार्य ने कई सारी ऐसी बतें बताएं हैं, जिनके अनुसरण मात्र से मनुष्य अपनी किस्मत खुद ही लिख सकता है! आचार्य की बाते इस बात की ओर इशार करती हैं कि अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए आप सब कुछ कर सकते हैं!

वैसे तो आयर्य चाणक्य की बातों को आधार बना कर कई सारे विद्वानों ने पहले ही किताब और ग्रंथ का रूप दे चुके हैं, जिनमें से कुछ को तो समझना पाना भी मुस्किल होता है, लेकिन यहां उन्हीं बातों को सरल और कम शब्दों में बता रहे हैं।

आचार्य ने कहा है कि, मूर्ख छात्रों को पढ़ाने, दुष्ट स्त्री के पालन पोषण और दुखियों के साथ संबंध रखने से, बुद्धिमान व्यक्ति भी दुःखी होता है। अर्थात मूर्ख शिष्य को कभी उपदेश न दे और पतित आचरण रखने वाली स्त्री की संगति करना और दुःखी मनुष्यों के साथ समागम करने से विद्वान और भले व्यक्ति को भी दुःख ही उठाना पड़ता है।

दुष्ट स्त्री, छल करने वाला दोस्त, पलटकर कर तीखा जवाब देने वाला नौकर और जिस घर में सांप रहता है, उस घर में रहने वाले गृहस्वामी की मौत में संशय न करे। वह अवश्य ही मृत्यु को प्राप्त होता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com