जश्न का दौर जारी, तीन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनाने की तैयारी

0
16

Image result for कांग्रेस

नई दिल्ली, । हिंदी भाषी तीन राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सफलता हासिल करने के बाद बुधवार को कांग्रेस में जश्न का माहौल दिखाई दिया। कांग्रेस कार्यकर्ता खुशी से झूमते, नाचते और ड्रम बजाते दिखाई दिए।
दिल्ली के लोधी गार्डन में पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से पार्टी की गई। इसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा भी शामिल हुए। उन्होंने ड्रम भी बजाया और केक भी काटा । जीत का जश्न मनाते हुए कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि वे पार्टी कार्यकर्ताओं को जीत के लिए बधाई देते हैं। उन्होंने कहा कि हम जीत को विनम्रता से स्वीकार करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर बार कांग्रेस पार्टी और पिछली सरकारों की आलोचना करते हैं, उन्हें अब अपनी इस सोच में बदलाव लाना चाहिए।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के मंगलवार को आए नतीजे कांग्रेस के लिए बड़ी खुशी लेकर आए हैं। तीन भाजपा शासित राज्यों में से छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को ऐतिहासिक सफलता मिली जबकि राजस्थान में पार्टी ने भाजपा को पर्याप्त अंतर से सत्ता से बेदखल कर दिया। मध्य प्रदेश में भी भाजपा सत्ता गंवा चुकी है, जहां मतों की रस्साकशी के बावजूद कांग्रेस अपने प्रतिद्वंदी से आगे रही। हालांकि पार्टी को मिजोरम और तेलंगाना में हार का मुंह देखना पड़ा है।