यूपी में जली माया-अखिलेश के पोस्टरों की होलिका, भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज

0
36

होलिका दहन के दिन माया-अखिलेश की तस्वीर जलाते भाजपा नेता।

पूरे देश में होली का पर्व बड़ी धूम से मनाया गया. मगर होली के पर्व के बीच एक बड़ी खबर ने सपा बसपा पार्टियों  में हडकंप मच गया बताते चले यह मामला यूपी के बाराबंकी जिले से सामने आया जहाँ. होलिका दहन के दिन होलिका में भाजपा कार्यर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बसपा की सुप्रीमो मायावती की तस्वीर जलाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। अखिलेश के ट्विट के बाद सपा के एमएलसी ने भाजपा नेता रामबाबू द्विवेदी समेत कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ रामनगर थाने में तहरीर दी गई है। पुलिस ने कहा है कि पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

बाराबंकी में होलिका दहन के दिन जो होलिका जलाई गई, उसमें अखिलेश और मायावती की तस्वीर को जलाई गई थी। इस तस्वीर को भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसके बाद इस तस्वीर को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने भी ट्विट कर दिया। बाद में सपा के एमएलसी की तहरीर पर भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। सपा नेता ने तहरीर में कहा है कि भाजपा नेताओं का यह कदम आचार संहिता के उल्लंघन के दायरे में आता है।

आयोजक ने कहा- होलिका में कुटिल बुआ भस्म हो गई थी, सदाचारी भतीजा बच गया था

होलिका दहन का आयोजन करने वाले भाजपा समर्थक रामबाबू द्विवेदी ने बताया कि होलिका दहन का त्योहार तो प्राचीनकाल से चला आ रहा है। इस त्योहार की मान्यता है कि आज के दिन एक बुआ अपने भतीजे को लेकर आग में बैठी थीं। जिसमें कुटिल बुआ तो भस्म हो गई थीं और सदाचारी भक्त भतीजा सकुशल आग से बच गया था।