धर्म

सावधान ! अगर आपकी भी नींद खुलती है 3 से 5 बजे के बीच, तो भगवान दे रहे ये खास संकेत

नींद सुबह

ज्योतिष शास्त्र, वास्तु शास्त्र, सामुद्रिक शास्त्र, ऐसी ही कुछ विधाएं हैं जिनके प्रयोग से हम जीवन में आ रहे संकटों के रुख मोड़ सकते हैं। तकलीफ होने पर लोग इन शास्त्रीय उपायों का प्रयोग करते हैं। लेकिन आज जो हम आपको बताने जा रहे उसे जानने के बाद आप भी इन कामो को करने से पहले हज़ार बार सोचेंगे और कभी करने  के बारे में सोचेंगे भी नहीं  क्योंकी अगर ये काम आप करने का सोचे भी तो एक बार जरुर सोच ले आपके साथ क्या हो सकता है।  वर्तमान समय में भी पूजा पाठ करने की परंपरा को निभाया जा रहा है, ऐसा माना जाता है कि पूजा करने से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है।पूजा करने से मन की शांति प्राप्त होती है और घर परिवार में किसी भी प्रकार की मुसीबत नहीं आती है परंतु पूजा करने के भी कुछ नियम बताए गए हैं जिनका पालन करना बहुत ही आवश्यक है।

कई बार ऐसा होता है कि रात को सोने के बाद अचानक व्यक्ति की नींद खुल जाती है. जी हां ऐसे में कुछ लोग इसे आदत समझ कर नजर अंदाज कर देते है. मगर हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस दुनिया में कोई भी चीज बेवजह नहीं होती, बल्कि हर चीज के होने का कोई न कोई कारण जरूर होता है. बरहलाल आज हम आपको उन लोगो के बारे में कुछ खास बातें बताएंगे, जिनकी नींद तीन से पांच बजे के बीच खुल जाती है.

हमें यकीन है कि आप भी इसके बारे में जान कर हैरान रह जायेंगे. बता दे कि शास्त्रों के अनुसार अगर आपकी नींद सुबह तीन से पांच बजे के बीच खुलती है, तो समझ लीजिये कि इसके पीछे किसी दिव्या शक्ति का खास इशारा छिपा हुआ है. तो चलिए अब आपको इस दिलचस्प जानकारी के बारे में जरा विस्तार से बताते है.

१. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सुबह तीन से पांच बजे के बीच के समय को अमृत वेला कहा जाता है. ऐसे में इस दौरान कई अलौकिक शक्तियों का प्रवाह होता है. गौरतलब है कि यही अलौकिक शक्तियां आपको कुछ खास इशारा देना चाहती है और आपको इस इशारे को बस समझना है. वैसे आपको जान कर हैरानी होगी कि ये सकारात्मक शक्तियां इस समय केवल उन्ही लोगो को जगाती है, जिन्हे वे खुश देखना चाहती है. यानि अगर आपकी नींद तीन से पांच बजे के बीच खुलती है, तो इसका मतलब ये है कि ये शक्तियां आपको खुशियां देने का इशारा कर रही है.

२. इसके इलावा सुबह तीन से पांच बजे के बीच जागने से व्यक्ति को धन और धान्य दोनों की प्राप्ति होती है. इसके साथ ही घर में खुशहाली भी आती है. वैसे भी सुबह उठना न केवल मन के लिए अच्छा होता है, बल्कि इससे हमारे शरीर को भी काफी लाभ होता है. जी हां जो लोग सुबह जल्दी उठते है, वो हमेशा ताजा यानि फ्रेश महसूस करते है. गौरतलब है कि अगर आपकी नींद भी इसी समय खुलती है, तो इसे नजर अंदाज करने की गलती न करे. जी हां कुदरत के इशारे को समझने की कोशिश कीजिये और अपनी जिंदगी में खुशियों को आने दीजिये.

हालांकि कुछ लोग इन बातों पर यकीन नहीं करते और इन्हे अंध विश्वास का नाम देकर इसे नजर अंदाज करने की कोशिश करते है. मगर जो लोग इन बातों पर यकीन नहीं करते, उन्हें हम केवल इतना ही कहना चाहते है कि शास्त्रों में कोई भी बात बिना वजह नहीं कही जाती. वैसे भी सुबह का ये समय काफी भाग्यशाली होता है. ऐसे में अगर आपकी नींद सुबह के समय जल्दी खुलती है, तो इसका मतलब ये है कि आपका भाग्य भी जल्दी ही चमकने वाला है.

अब यूँ तो तीन से पांच बजे के बीच का समय ऐसा समय होता है, जब शायद ही किसी व्यक्ति की नींद खुलती होगी. मगर फिर भी जिन लोगो के साथ ऐसा होता है, वो वास्तव में काफी किस्मत वाले है. बरहलाल हमें यकीन है कि इसे पढ़ने के बाद जिन लोगो की नींद सुबह के समय नहीं खुलती, वो भी सुबह जल्दी उठना शुरू कर देंगे.

 

Back to top button