जरा हट के

शर्त लगाते हैं हम, इस फोटो में छिपा हिरन नहीं ढूंढ पाएंगे आप

यूँ तो दुनिया में हर इंसान के पास एक जैसा ही दिमाग होता है. बस फर्क सिर्फ इतना है कि कोई उस दिमाग का इस्तेमाल अच्छे से करता है, तो कोई अपने दिमाग को कष्ट देना ही जरुरी नहीं समझता. बरहलाल आप सोच रहे होंगे कि हम अचानक दिमाग की बात क्यों कर रहे है? तो हम आपको बता दे कि हम यहाँ आपका कोई आईक्यू टेस्ट लेने नहीं आये है, बल्कि आपसे एक छोटा सा सवाल पूछने आये है. जी हां आज हम आपसे एक ऐसी पजल के बारे में पूछने वाले है, जिसका जवाब आपको देना है. हालांकि ये पजल ज्यादा मुश्किल नहीं है, फिर भी हमें लगता है कि आपको इसे हल करने में काफी परेशानी हो सकती है.

दरअसल ये सवाल आज कल सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और सवाल का नाम पेंटिंग है. अब यूँ तो बहुत से लोगो ने इस पेंटिंग में छिपी पहेली को हल करने की बहुत कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए. इसलिए आज ये पेंटिंग हम आपके सामने लाये है और आपको बस इतना बताना है कि इस पेंटिंग में ऐसी क्या खास बात है. वैसे आपकी मदद के लिए हम बता दे कि इसमें एक हिरण छिपा है, जिसे आपको ढूँढना है.

आपको जान कर ताज्जुब होगा कि सौ में से केवल पांच लोग ही इसमें कामयाब हो पाए. वैसे भी ये तस्वीर किसी की भी आँखों को धोखा दे सकती है. इसलिए अगर आपकी आँखे तेज है, तो जरा हिरण को ढूंढ कर तो बताईये. बता दे कि तस्वीर में दिख रही पहाड़ियों और झाड़ियों के बीच ही हिरण छिपा हुआ है. हालांकि इसका आसानी से दिखना थोड़ा मुश्किल ही है. वैसे अगर आप हिरण ढूंढने में कामयाब नहीं हो पाए तो निराश होने की कोई बात नहीं है क्यूकि आखिर में आपको पता चल ही जाएगा कि हिरन कहा छिप कर बैठा है.

बरहलाल हम उम्मीद करते है कि इस पहेली को सुलझाने में आपको काफी मजा आएगा.

Back to top button