CAA प्रदर्शन ने दोनों को मिलाया, प्रोटेस्ट की जगह पर ही हो गया निकाह, देखें वीडियो

0
43
Chennai: A newly-wed couple along with others raise slogans during an anti-CAA rally, at Washermanpet area of Chennai, Monday, Feb. 17, 2020. (PTI Photo)(PTI2_17_2020_000100B)

चेन्नई के वाशरमेनपेट इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन लगातार जारी हैं. सीएए और एनआरसी के खिलाफ मुस्लिम महिलाओं का आंदोलनों का दौर है. यहां बड़ी संख्या में लोग जुटे हैं. हालात ऐसे हैं कि यहां दिल्ली के शाहीन बाग जैसा नजारा बना हुआ है. विशेषकर पुलिस के लाठीचार्ज के बाद से वाशरमेनपेट में प्रदर्शन और तेज हो गए हैं.

इसी बीच यहां एक अनोखा विवाह का नजारा देखने को मिला. संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ यहां चल रहे प्रदर्शन स्थल पर एक मुस्लिम जोड़े ने सोमवार को शादी की. दूल्हा-दुल्हन शादी के कपड़े पहन रखे थे और उनके हाथों में सीएए के विरोध में लिखे नारों वाली तख्तियां थी. प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे सुमय्या और शाहीन शाह का लोगों ने स्वागत किया और एक इमाम ने उन्हें निकाह पढ़ाया.

दूल्हा-दुलहन दोनों ने सीएए विरोधी तख्तियां ले रखी थीं और उन्होंने इस विवादित कानून के खिलाफ अन्य लोगों के साथ नारे भी लगाए. तख्ती पर लिखा था, ‘‘सीएए, एनपीआर, एनआरसी नहीं.’’ यह नवविवाहित जोड़ा सक्रियता से प्रदर्शन में हिस्सा लेता रहा है और उन्होंने प्रदर्शन स्थल पर शादी करने का फैसला किया.

गौरतलब है कि दिल्ली के शाहीन बाग में भी कई लोग आंदोलन के दौरान एक दूसरे के प्यार में पड़ गए थे और शादी के बंधन में भी बंध गए.