CAA : BJP चीफ के बिगड़े बोल, विरोध करने वालों को बताया ‘शैतान’

0
51

संशोधित नागरिकता कानून (CAA) का विरोध वालों के ख़िलाफ़ बीजेपी नेताओं की बदज़ुबानी थमने का नाम ही नहीं ले रही। आए दिन बीजेपी नेताओं की ओर से CAA का विरोध करने वालों को या तो गालियां दी जा रही हैं या फिर गोली मारने की धमकी। पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने एक बार फिर CAA विरोधियों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की है।

इस बार घोष ने CAA का विरोध कर रहे बुद्धिजीवियों को ही शैतान बता डाला है। उन्होंने कहा, “बुद्धिजीवी कहे जाने वाले कुछ जीव कोलकाता की सड़कों पर निकल आए हैं। ये परजीवी बुद्धिजीवी, जो दूसरों के खर्चों पर रह रहे हैं और आनंद ले रहे हैं”।

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि ये उस दौरान कहां थे जब बांग्लादेश में हमारे पूर्वजों पर अत्याचार हो रहे थे? ये शैतान हमारे दिए भोजन पर जी रहे हैं और हमारा विरोध कर रहे हैं”।

बता दें कि दिलीष घोष वही बीजेपी नेता हैं जिन्होंने हाल ही में CAA का विरोध कर रहे लोगों को गोली मारने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा था, “नागरिकता कानून को लेकर हिंसक प्रदर्शनों के दौरान जिस तरह उत्तर प्रदेश में उपद्रवियों को गोली मारी गई, उसी तरह वह बंगाल में भी अराजक तत्वों को कुत्तों की तरह गोली मारेंगे।”

CAA विरोधियों को धमकी देने वाले दिलीप घोष बीजेपी के एकमात्र नेता नहीं हैं। योगी सरकार में राज्यमंत्री रघुराज सिंह भी कानून का विरोध करने वालों को जान से मारने की धमकी दे चुके हैं। उन्होंने अलीगढ़ में आयोजित एक रैली में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाने वालों को जिंदा दफना दूंगा।