क्राइम

गुंडा टैक्स के लिए कारोबारी को जमकर पीटा, कोतवाल बोले- पता नहीं है मामला

यूपी की बिगड़ी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हुई बैठक में सीएम योगी के दिये गए कड़े निर्देशो का सूबे के नौकरशाहों पर कितना असर हो रहा है ये राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जनपद में नजर आया जहा बैठक के 48 घण्टे बाद ही गुण्डा गर्दी की लाइव तस्वीरे सामने आयी है. मामला  नगर कोतवाली इलाके के कुरौली का है जहां गुण्डा टैक्स न देने पर दबंगो ने दिन दहाड़े कार बाजार व्यापारी पर हमला कर उसे लाठी डण्डों से जमकर पीटा. दिन दहाड़े हुई इस दबंगई की तस्वीर वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी जिन्हें देख कर आप अंदाजा लगा सकते कि अपराधियों को कानून का कोई खौफ नही रहा है और वो बेखौफी के साथ बाराबंकी -लखनऊ हाइवे पर दिनदहाड़े व्यापारी को दौड़ा दौड़ा  कर पीट रहे हैं.

हैरानी की बात ये है कि एक दिन पहले  भी आरोपी दबंगो ने गुण्डा टैक्स की मांग को लेकर पीड़ित व्यापारी के साथ गाली गलौच कर उसे धमकाया था लेकिन व्यापारी की शिकायत पर पुलिस ने दबंगो के खिलाफ कोई कार्यवाही नही की जिसका नतीजा ये निकला कि दबंगों के हौसले बढ़ गए और आज दबंगो ने व्यापारी पर हमला बोल उसे लहूलुहान कर दिया.  बाराबंकी की नगर कोतवाली पुलिस का अमान्य चेहरा तब सामने आया जब कोतवाल ने मीडिया से साफ साफ इस मामले को संज्ञान में ना होने की बात कही जबकि इतनी बड़ी घटना होने के बाद पीड़ित पक्ष ने नगर कोतवाली में जाकर इसकी शिकायत दी है.

बता दें कि बाराबंकी के नगर कोतवाली में अभी भी बहुत से ऐसे मामले लंबित पड़े हैं जिनका अभी तक निस्तारण ही नहीं हुआ आपको बताते चलें कि बाराबंकी की नगर कोतवाली क्षेत्र में आए दिन चोरी व टप्पे बाजी जैसी घटनाएं आम बात है जिसमें लगाम लगाना पुलिस के लिए एक चैलेंज बनता चला जा रहा है.

जिले के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी जो उत्तर प्रदेश में ही नहीं अन्य जगहों पर भी तेज तर्रार पुलिस अफसर के नाम से जाने जाते हैं. जानकार यह भी बताते हैं कि पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी योगी आदित्यनाथ के बहुत ही करीबी हैं लेकिन उसके बावजूद नगर कोतवाली में अपराधों पर अंकुश लगाना नगर कोतवाली पुलिस के लिए चैलेंज बनता चला जा रहा है.

 

Back to top button