क्राइम

कब्र से बाहर मिला दफन मुर्दे का कटा सिर, क्या है मुर्गे के पंख का कनेक्शन ?

राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में बल्लभगढ़ सेक्टर-65 बाईपास रोड के समीप बने कब्रिस्तान से चौंका देने वाली घटना सामने आई है, जहां कब्र में दफनाए हुए बुजुर्ग के धड़ से सिर कटा हुआ मिला है। सात दिन पहले बुजुर्ग बाबू खान की दिल्ली सफदरजंग अस्पताल में बीमारी के चलते मौत हो गई थी। उसके बाद सेक्टर 65 के कब्रिस्तान में उन्हें दफना दिया गया था, जहां बुधवार रात को उनकी कब्र से उनका सिर काट लिया गया है।
गुरुवार सुबह जब लोगों ने इस घटना को देखा तो इलाके के मुस्लिम समुदाय में भारी रोष फैल गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। अभी तक मुस्लिम समुदाय के लोगों का शक किसी तांत्रिक पर जा रहा है ।इस घटना ने इलाके लोगों को झकझोर कर रख दिया है। सभी के जहन में बस एक ही सवाल है कि आखिरकार कब्र में दफन बुजुर्ग का सिर धड़ से क्यों और किसने काटा है?
एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि वह अपने किसी मृत परिजन की कब्र पर सुबह पहुंचा हुआ था, तभी उसे साथ वाली कब्र से मिट्टी हटी हुई नजर आई। उसने देखा कि कब्र में से कपड़ा भी निकला हुआ है, जिसमें खून लगा हुआ है, इसको देखकर उसने तुरंत उनके परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने कब्रिस्तान पहुंचकर देखा तो उनके मृत बुजुर्ग बाबू खान का सिर धड़ से अलग था। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

पुलिस इस गुत्थी को सुलझाने में जुटी हुई है कि आखिरकार क्यों और किसने शव को कब्र से बाहर निकालकर उसका सिर काट दिया। शव के साथ ही जो कपड़ा निकला हुआ मिला है, उस पर लगे खून के धब्बे से लोगों के मन में और ज्यादा शक गहरा रहा है। अभी तक लोगों का शक सिर्फ तांत्रिक पर ही जा रहा है क्योंकि कब्रिस्तान में मुर्गे के पंख भी मिले हैं।

परिजनों का आरोप है कि कब्रिस्तान की चाहरदीवारी हो रखी है और एक मजबूत दरवाजा भी लगा हुआ है। इसके बाद भी बुधवार रात को किसी ने कब्र खोदकर उनके परिजन का सिर धड़ से काट कर ले गए। इससे पहले भी इस कब्रिस्तान में इस प्रकार की दो घटनाएं हो चुकी हैं।
Back to top button