नौकरी

बम्पर नौकरी, टीचर्स के इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

प्रतीकात्मक फोटो

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है.  इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं.

जो उम्मीदवार शिक्षक के पदों पर काम करना चाहते हैं और लंबे समय से नौकरी की तलाश कर रहे हैं. उनके लिए छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड एक शानदार मौका लेकर आया है. जहां शिक्षको के पदों पर बंपर भर्ती निकाली गई है. अगर आप इन पदों पर आवेदन करन चाहते हैं नीचे दी गई जानकारी पढ़ लें.

पदों का विवरण

छत्तीसगढ़ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने टीचर्स के 14,428 पदों पर वैकेंसी निकाली है. जिसमें असिस्टेंट टीचर पदों के लिए 5506, टीचर पदों के लिए 5745, लेक्चरर पदों के लिए 3177 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से  B.Ed और TET (टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट) किया हो.

आवेदन फीस

भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 350 रुपये, ओबीसी  कैटेगरी के उम्मीदवारों को 250 रुपये और एससी-एसटी  कैटेगरी के उम्मीदवारों को 200 रुपये फीस भरनी होगी.

कैसे भरें फीस: उम्मीदवार डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से फीस का भुगतान कर सकते हैं.

क्या है आवेदन करने की आखिरी तारीख

लेक्चरर: 12 मई

असिस्टेंट टीचर: 26  मई

असिस्टेंट टीचर (आर्ट्स और साइंस) : 9 जून 2019

कैसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा.

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cgvyapam.choice.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Back to top button