Breaking News
Home / जिंदगी / नौकरी / इस विभाग में निकली 12वीं पास के लिए बंपर नौकरियां, सैलरी जानकर तुरंत करेंगे आवेदन 

इस विभाग में निकली 12वीं पास के लिए बंपर नौकरियां, सैलरी जानकर तुरंत करेंगे आवेदन 

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है.. अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै, बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं अगर आप आवेदन करने के इच्छुक है तो नीचें दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।

नेशनल काउंसिल ऑफ एजुकेशनल रिसर्च एंड ट्रेनिंग (NCERT) ने  प्रोफेशनल  असिस्टेंट और सीनियर लाइब्रेरी असिस्टेंट के पदों पर भर्ती निकाली है. जो उम्मीदवार लंबे समय से नौकरी तलाश रहे हैं उनके लिए ये शानदार मौका है. आइए जानते हैं कैसे करना है आवेदन.

पदों के विवरण

NCERT में प्रोफेशनल असिस्टेंट और सीनियर लाइब्रेरी असिस्टेंट के 7 पदों पर भर्ती निकाली है. जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास और लाइब्रेरी साइंस और इंफोर्मेशन साइंस में डिप्लोमा लिया है वह इन पदों पर आवेदन करने के योग्य हैं.  वहीं आपको बता दें, इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको किसी भी तरह की फीस नहीं देनी होगी. आवेदन की आखिरी तारीख 25 जुलाई है.

कैसे होगा सेलेक्शन

प्रोफेशनल असिस्टेंट और सीनियर लाइब्रेरी असिस्टेंट के पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा.  चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति दिल्ली में ही होगी.

कैसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स को लेकर नीचे दिए पते पर जाना होगा.

पता:- G.B. पंत ब्लॉक , NCERT, श्री अरविंदो  मार्ग, नई दिल्ली -110016

उम्र सीमा

प्रोफेशनल असिस्टेंट के लिए: 30 साल

सीनियर लाइब्रेरी असिस्टेंट के लिए:  27 साल

सैलरी

चुने गए प्रोफेशनल असिस्टेंट का पे- स्केल 33000 रुपये और सीनियर लाइब्रेरी असिस्टेंट का पे- स्केल 19000 रुपये होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com