देश

जिस बात पर मायावती हैं मोदी सरकार के साथ, उसी पर बसपा प्रदेश अध्यक्ष का विवादित बयान

बहुजन समाज पार्टी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष मुनकाद अली को पद सँभालते हुए 24 घंटे भी नहीं हुए होंगे और आते ही उन्होंने कश्मीर को लेकर विवादित बयान दे डाला. बसपा प्रदेश अध्यक्ष ने बीजेपी पर जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाये जाने को लेकर जमकर हमला बोला.

मुनकाद अली ने कहा कि मोदी सरकार ने एक समुदाय को निशाना बनाकर आर्टिकल 370 हटाया, जो कि गलत था. बता दें कि बसपा ने सदन में आर्टिकल 370 का समर्थन किया था इस लिहाज से मुनकाद अली का यह बयान पार्टी लाइन से इतर माना जा रहा है.

मुनकाद अली यहीं नहीं रुके. उन्होंने समाजवादी पार्टी के रामपुर से सांसद आजम खान, जिनपर गरीब किसानों की जमीन कब्जानें के गंभीर आरोप लगे हैं, उनका बचाव किया. मुनकाद ने कहा कि आज़म खान को निशाना बनाया जा रहा है. बीजेपी सरकार छोटी-छोटी बातों को लेकर उनपर मुकदमा दर्ज करवा रही है.

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने बुधवार को संगठन में भारी फेरबदल करते हुये पूर्व राज्यसभा सांसद मुनकाद अली को पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है. वहीं अब बसपा की ओर से लोकसभा में पार्टी के नेता अब श्याम सिंह यादव होंगे, इस जिम्मेदारी को अब तक दानिश अली निभा रहे थे.

मुनकाद अली की गिनती यूपी वेस्ट के प्रमुख नेताओं में की जाती है. उन्हें मायावती का विश्वासपात्र माना जाता है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो मुनकाद अली बसपा में सतीश चंद्र मिश्रा के बाद दूसरा बड़ा चेहरा हैं.

Back to top button