उत्तर प्रदेश

उप चुनाव के लिए बसपा सुप्रीमो ने बनाया प्लान B, जल्द हो सकता है उम्मीदवारों का ऐलान

प्रदेश के विधानसभा की खाली सीटों पर होने वाले उप चुनाव के लिए बसपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं । बसपा जल्द ही अपने उम्मीदवारों की भी घोषणा कर सकती है। इसके लिए जोनल अधिकारियों ने उम्मीदवारों का पैनल नेतृत्व को भेज दिया है। पार्टी पदाधिकारियों को बूथ स्तर तक के पदाधिकारियों के नामों की सूची जल्द तैयार करने और कार्यकर्ताओं को चुनाव में लग जाने का निर्देश दिया गया है।

यूपी में 13 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं। इस बार सपा और बसपा के गठबंधन टूट चुका है। दोनों पार्टियां अपने-अपने स्तर से चुनाव की तैयारियां कर रही हैं। सपा तो अभी अपने संगठन को दुरूस्त करने में ही लगी है लेकिन बसपा खुद को भाजपा के बाद प्रदेश की दूसरी बड़ी पार्टी मानकर चल रही है। पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं को यही संदेश भी देने में लगे हुए हैं। पार्टी सूत्राें के अनुसार इस बार पार्टी उम्मीदवारों के चयन में कोई कोताही नहीं बरत रही है। इसमें विशेष रूप से जातिगत आंकड़ों पर ध्यान दिया जा रहा है। जहां भी जिस जाति का वर्चस्व है, वहां उस जाति के उम्मीदवार को तरजीह दी जाएगी। विधानसभा क्षेत्रों से संभावित उम्मीदवारों के नामों की सूची भी मंगाई जा चुकी है।

बसपा सुप्रीमो मायावती जल्दी ही जोन इंचार्जों से बात करने के बाद उम्म्मीदवारों नाम का ऐलान कर सकती हैं। मायावती दिल्ली से लखनऊ लौट भी चुकी हैं और इस संबंध में चर्चा तेज कर दी गयी है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने नए प्रदेश अध्यक्ष के रूप में पूर्व सांसद मुनकाद अली के नाम का ऐलान किया है। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में नए सिरे से तैयार करने की शुरुआत हो चुकी है। वह जल्दी ही बूथ से विधानसभा स्तर तक नए सिरे से बनाए जा रहे संगठन व भाईचारा कमेटियों के गठन से जुड़े कार्यों की समीक्षा करेंगी। मंगलवार को जोन इंचार्जों के साथ बैठक भी हो सकती है। सभी सीटों के प्रत्याशियों का नाम एक साथ जारी किए जाने की योजना है।

Back to top button