Top News
कमलेश तिवारी की पत्नी को हत्या की धमकी, निशाने पर…इनमें से चुनिए कोई 1 गुलाब, आपकी पसंद बताएगी भविष्य…शमी की बाउंसर पर लिटन दास हुए बेदम, पहुंचे अस्पताल…4 शहीदों के शव हैं बताते, झूठे हैं लाल आतंक…करोड़पति बनते हैं इन लड़कियों के पति, क्या आपका नाम…23 नवम्बर राशिफल : आज इन 5 राशियों पर बरसेगी…लखनऊ मेट्रो भर्ती 2019 : इन पदों पर निकली बंपर…प्यार में उम्र नहीं देखे ये टीवी सितारे, पार्टनर से…राम-कृष्ण के वजूद पर AAP नेता ने उठाए सवाल, ट्विटर…Xiaomi के स्मार्टफोन में लगी आग, बाल-बाल बची जान, कंपनी…हेलीकॉप्टर में मजदूर की बेटी को कराया विदा, जाते-जाते गांववालों…मां बनने के बाद इतने दिन ना बनाएं शारीरिक संबंध,…ये काम करती है जिस घर की महिला, वो हमेशा…फैशन के चक्‍कर में इस हिरोइन का दिखा सबकुछ, कई…अफसर के लिए चाय लेने गए थे कांस्टेबल, वापस लौटे…केसर असली है या नकली? इस तरीके से करें पहचान,…घर की इस दिशा में कभी ना रखें पैसे, पूरा…अनुष्का ने जब किया बहुत बड़ा खुलासा, कहा- मुझे गलत…पाक महिला ने सरेआम छेड़ा सऊदी मर्द, किसी ने बना…मासूम ने खेल-खेल में निगल ली बैटरी, पेट में हुआ…सपना चौधरी ने ऐसे किया ‘रसगुल्ला’ डांस, सोशल मीडिया पर…भोजपुरी स्टार के इस अंदाज़ ने सभी को किया मदहोश,…जोक्स : घूरते हुए लड़के से बोली लड़की- घर में…चाहे जैसा हो दाद-खाज, करें ये आसान उपाय, हमेशा के…मेरठ की लड़की को पाकिस्तानी ने किया किडनैप, एक नया…महाराष्ट्र का एक वोटर पहुंच गया सुप्रीम कोर्ट, बोला- साहब..हमें…कितने दिलचस्प होते हैं “S” नाम वाले लोग, क्लिक करके…अनु मलिक से छिनी इंडियन आइडल के जज की कुर्सी,…Aus Vs Pak: पाकिस्तानों को लगा कि आउट हो गए वॉर्नर,…ट्विंकल से छिपकर अक्षय करते हैं ये काम, जानकर होश…ट्रक में भरे 900 किलो चिल्लर, पहुंच गया 50 लाख…महाराष्ट्र में नई सरकार का ऐलान, उद्धव होंगे अगले मुख्यमंत्री,…सिर्फ 1 दिन में ही गायब होंगी चेहरे की झुर्रियां,…MP के युवाओं के लिए खुशखबरी, एक लाख को मिलेगी…इस दिशा में खड़े होकर खाना बनाना शुभ, होती है…CMO के सामने पड़ गया दलाल, जिला अस्पताल में लगाया…पीएम मोदी से रवि किशन ने की गुजारिश- हमारे यहां…‘अपना घर-दुकान बचाओ, लागू है मोदी सरकार की “बाप दादों…साहा ने लपका जो कैच, वो है 2019 का बेस्ट,…परिणीति जब ने खोला जिंदगी का सबसे बड़ा राज, पूरी…निरमा वाशिंग पाउडर के पैकेट पर बनी है जो लड़की,…कैंसर के इन लक्षणों को कभी न करें अनदेखा, वरना…फटा दूध नहीं है बेकार, इसके तो हैं बड़े फायदे,…ऐसे लोग होते हैं हद से ज्‍यादा खर्चीले, बिना सोचे-समझे…एनर्जी ड्रिंक पीकर लगातार 48 घंटों से कर रही थी…इन खूंखार खलनायकों की लव-स्टोरी बेहद प्यारी, जानकर दंग रह…बस स्टॉप की स्क्रीन पर चलने लगी पोर्न, मुसाफिरों की…इस ‘कमेंट’ ने मजबूत किए बस कंडक्टर की बेटी के…मछली का सिर खाने का अगर रखते हैं शौक, तो…इस दिन करें कपूर और लौंग का ये उपाय, फिर…

मायावती ने रचा ‘मायावी’ चक्रव्यूह, क्या इसमें फंसेंगे योगी ?

उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने अखिलेश यादव से गठबंधन तोड़ उपचुनाव में अकेले उतरने का फैसला लिया है. अब इन उपचुनावों में बीजेपी और खासकर सीएम योगी को मात देने के लिए मायावती एक खास चक्रव्यूह रच रही हैं.

17वीं लोकसभा के चुनाव ने प्रदेश में एक और चुनाव की बुनियाद रख दी है. लोकसभा चुनाव मैदान में उतरे प्रदेश सरकार के चार में से तीन मंत्रियों के सिर जीत का सेहरा बंधा. इनके अलावा सपा व बसपा के विधायक भी जीते हैं. लोकसभा चुनाव जीतने वाले मंत्रियों और विधायकों के इस्तीफे से रिक्त होने वाले 11 विधानसभा क्षेत्रों के अलावा हमीरपुर से भाजपा विधायक अशोक चंदेल को सजा होने के चलते वहां भी उपचुनाव होंगा. इसी के कारण बसपा का पूरा फोकस उपचुनाव को लेकर है और पार्टी के कार्यकर्ता बूथ से लेकर गांव में दल को मजबूत करने के लिए जुट गए हैं.

इसके लिए मायावती पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर संगठन को फिर से खड़ा करने के लिए अंदरखाने तैयारी कर रही हैं. भाजपा, सपा व कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को बसपा के साथ लाने के आदेश बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिए हैं. इनमें सवर्णो के अलावा युवाओं को पार्टी की विचारधारा से अगवत कराने के साथ ही जिलेवार टारगेट भी िए गए हैं.

इसी के चलते बसपा कार्यकार्तओं की एक मंडलीय बैठक पार्टी कार्यालय कानपुर में हुई. जिसमें पार्टी सेक्टर दो प्रदेश प्रभारी व पूर्व सांसद मुनकाद अली ने भंग कमेटियों को फिर से सक्रिय कर संगठन को नए सिरे से तैयार करने के लिए खास रणनीति बनाई गई.

इस बैठक में एमएलसी भीमराव अंबेडकर विनोद संखवार चिंतमणि, मया चरण दिनकर लालाराम अहिरवार और नरेंद कुशवाहा के अलावा बुंदेलखंड के सभी जिलों के पदाधिकारी मौजूद थे. इस दौरान सेक्टर दो यूपी प्रभारी ने लोकसभा में मिली हार की मंडलीय समीक्षा की. सेक्टरव बूथ कमेटियों का फिर से सक्रिय कर दिया गया. प्रभारी ने कहा कि हमें उपचुनाव में कानपुर और बुंदेलखंड की गोविंदनगर, मानिकपुर और हमीरपुर विधानसभा सीट में जीत दर्ज करनी है.

प्रभारी ने कहा कि गांव, कस्बों और मोहल्लों में बूथ और सेक्टर स्तर को मजबूत करना है. जब तक सेक्टर मजबूत नहीं होगा तब तक अच्छे परिणाम नहीं आएंगे. चुनाव की घोषणा से पहले संगठन कर हर हाल में काम पूरा करना है. बसपा प्रमुख मायावती ने इसके लिए 20 से 25 दिन का समय दिया है. पार्टी में दलितों के अलावा ज्यादा से ज्यादा सवर्ण कार्यकर्ताओं को जोड़ें. युवाओं को पार्टी की विचारधारा से अवगत करानें के लिए चौपाल लगाएं और बसपा प्रमुख के कार्यो के अलावा वर्तमान सरकार व बसपा सरकार के कार्यकाल में कानून व्यवस्था कैसी थी उन्हें अवगत कराएं.

Share this post

scroll to top