BSF के मुंहतोड़ जवाब से पाक की हालत हुई पतली, देखे VIDEO

BSF

सीमा सुरक्षा बल यानी बीएसएफ के सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास पाकिस्तानी गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है

श्रीनगर: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने एक बार फिर पाकिस्तान को मुहंतोड़ जवाब देते हुए सीमापार स्थित उसके कई बंकर ध्वस्त कर दिए हैं। पश्चिमी सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के सैन्य दस्ते का एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसमें अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पार स्थित पाकिस्तानी बंकर को उड़ा दिया। इसमें धुंए का गुब्बार देखा जा सकता है। भारत की इस गोलीबारी से पाकिस्तान रेंजर्स भी दहशत में हैं और उन्होंने बीएसएफ से गोलीबारी बंद करने की गुहार लगाई है।

सीमा सुरक्षा बल के एक प्रवक्ता ने बताया

‘पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू बीएसएफ फार्मेशन को आज फोन किया और गोलीबारी रोकने की अपील की।’ वहीं एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा उकसावे की कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की गई जिसके बाद भारत द्वारा उसे मुहंतोड़ जवाब दिया गया। इस पर पाक रेंजर्स ने बीएसएफ से यह अपील की है।

दरअसल पाकिस्तान सीमा पर लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर भारतीय रिहायशी इलाकों को अपना निशाना बना रहा था, जिसके जवाब में यह बीएसएफ ने यह कार्रवाई की है। इससे पहले पाकिस्तान ने गुरूवार रात जम्मू-कश्मीर के आर एस पुरा सेक्टर में सीजफायर उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया था जबकि 5 आम नागरिक इसमें मारे गए थे जबकि कई आम नागरिक इसमें घायल भी हो गए थे। इस कारण स्थानीय प्रशासन ने सरकारी तथा निजी स्कूल बंद करा दिए थे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने मंगलवार को भी संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए भारतीय चौकियों को निशाना बनाया था जिसमें भी बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया था। शुक्रवार को ही पीएम मोदी के दौरे से पहले सेना ने घुसपैठ की नाकाम कोशिश  कर रहे तीन आतंकियों को कुपवाड़ा के ब्रिंजाल इलाके के जंगलों में ढेर कर दिया है।  जिसके बाद बीएसएफ ने इस इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया था।

आपको बता दें कि पाकिस्तान सीमा पर अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। गुरूवार को रमजान के पहले  दिन ही आतंकियों ने श्रीनगर में देर रात वारदात को अंजाम देते हुए डलगेट इलाके में एक सुरक्षा चौकी से पुलिस कर्मियों से तीन राइफल्स छीन लीं जिसके बाद वो फरार हो गए थे।