इशारों से बताई मूक-बधिर बच्ची, सगे भाई ने दोस्तों के साथ किया बलात्कार

0
47

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. ऐसा ही मामला यूपी के मेरठ जिले से सामने आया है. यहां के कंकरखेड़ा क्षेत्र में एक सगे भाई ने तीन किशोरों के साथ मिलकर अपनी सात साल की मूकबधिर बहन का गैंगरेप कर दिया. इतना ही नहीं रेप करने के बाद मासूम बच्ची का मुंह दबाकर उसे जान से मारने की कोशिश भी की. जब बच्ची की हालत बिगड़ने लगी तो आरोपी भाई और उसके दोस्त वहां से भाग निकले.

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र स्थित श्रद्धापुरी डबल स्टोरी में रहने वाले मजदूरों के परिवार के बच्चे खेल रहे थे. इस दौरान चार किशोर सात वर्षीय मूकबधिर बच्ची को एक खाली पड़े मकान में ले गए. आरोप है कि चारों किशोरों ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया. जिसके बाद आरोपियों ने बच्ची का मुंह दबाकर उसे मारने की भी कोशिश की. इससे वह अर्द्धबेहोशी हालत में हो गई.

हालत बिगड़ते देख आरोपी उसे छोड़कर भाग निकले. पीड़ित बच्ची घर पहुंची. चूंकि वह बोल नहीं सकती, इसलिए उसने इशारे से बुआ को घटना की जानकारी दी. परिजनों ने इशारे से आरोपियों के बारे में पूछा तो बच्ची उन्हें पड़ोस वाले घर में ले गई.  परिजनों ने तीन किशोरों को पकड़ा तो उन्होंने बच्ची के भाई को भी शामिल होना बताया. बच्ची ने खुद इशारा करके अपने सगे भाई के शामिल होने का भी बताया. परिजनों ने चारों किशोरों को कंकरखेड़ा थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

इंस्पेक्टर आनंद प्रकाश मिश्र ने बताया कि चारों किशोरों के विरुद्ध रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपी भाई की उम्र 12 साल है, जबकि अन्य तीन आरोपी 13-14 साल के हैं. पीड़िता को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. यहां उसकी हालत डॉक्टरों ने स्थिर बताई है. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने पहले भी कई बार बच्ची से दुष्कर्म किया है.