ख़बरदेश

मीडिया को लिफाफे देकर कैसे मैनेज करते हैं बीजेपी नेता, जानने के लिए देखें ये Video

जम्मू-कश्मीर के भाजपा नेताओं द्वारा लेह के पत्रकारों को प्रेस क्लब में रिश्वत दिए जाने का मामला शुरुआती जांच में सही पाया गया है. इस संबंध में लेह प्रेस क्लब ने भाजपा नेताओं के खिलाफ शिकायत की थी. अब जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद लेह की चुनाव अधिकारी अवनी लवासा ने मामले में एफआईआर दर्ज कराने के बात कही है.

अवनी ने कहा, ‘मंगलवार को हमने पुलिस के जरिए जिला अदालत में संपर्क किया. हम इस मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने के लिए निर्देश देने की मांग कर रहे हैं. हालांकि, अदालत ने इस मामले में अभी तक कोई आदेश जारी नहीं किया है.’ उन्होंने बताया कि भले ही बीजेपी नेताओं के खिलाफ मॉडल कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन की शिकायतें हैं, लेकिन ये आरोप दण्डनीय अपराध के दायरे में आते हैं.

बीजेपी नेताओं पर आरोप है कि उन्होंने पार्टी के पक्ष में रिपोर्ट लिखने के लिए लेह में मीडियाकर्मियों को नोटों से भरे लिफाफे दिए. फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने शुरुआती तौर पर घूस दिए जाने के आरोपों में सच्चाई पाई है. लेह की डिप्टी इलेक्शन ऑफिसर और डिप्टी कमिश्नर अवनी लवासा ने इस मामले में जांच के आदेश दिए थे.

इस घटना का CCTV फुटेज सामने आया है जिसमें बीजेपी नेता प्रेस क्लब में मौजूद पत्रकारों को पैसा बांटते दिख रहे हैं. CCTV फुटेज में देखा जा सकता है कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद प्रेस क्लब में मीडियाकर्मी मौजूद हैं और थोड़ी देर बाद ब्लैक जैकेट पहने एक व्यक्ति पत्रकारों को एक लिफाफा देता है. लिफाफा मिलने के बाद पत्रकार एक-एक करके वहां से निकल जाते हैं.

Back to top button