सेहत

पढ़ें हर पैरेंट्स: एक सेब के टुकड़े ने मासूम को जिंदगी भर के लिए दे दिया लकवा

न्यूजीलैंड के एक मासूम की जिंदगी कच्चे सेब के टुकड़े की वजह से हमेशा के लिए तबाह हो गई। नीहाना रेनाटा की उम्र 5 साल है। बचपन में बहुत स्वस्थ बच्चा था। नीहाना अपनी छोटी बहन के साथ डे केयर में रहता था। डे केयर के कर्मचारियों ने उसे एक कच्चे सेब का टुकड़ा खिला दिया जो नीहाना के गले में जाकर अटक गया।
 डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक नीहाना के डे केयर स्टाफ ने उसे कच्चे सेब टुकड़ा खिला दिया। यह टुकड़ा नीहाना के गले में जाकर फंस गया जिसके बाद उसे कार्डियक अरेस्ट हुआ। नीहाना का हिलना और सांस लेना बंद कर दिया था। जिसके बाद नीहाना के पिता को इस खबर कि पूरी जानकारी दी गई। नीहाना के पिता के होश उड़ गए।
सेब के छोटे से टुकड़े के वजह से मासूम हमेशा के लिए पैरालाइज्ड हो गया और उसका ब्रेन भी डैमेज हो गया। नीहाना को करीब 2 महीने तक अस्पताल में रहना पड़ा। अब नीहाना पहले की तरह नहीं है वह न तो चल पाता है और नहीं कोई दूसरी हरकत कर पाता है। नीहाना की मां अपनी जॉब छोड़कर पूरे दिन बच्चे का ध्यान रखती है। नीहाना की मां मारामा खुद एक डॉक्टर है इसके बावजूद वह डे केयर वालों को दोष नहीं देती है वह कहती है बच्चों को कच्चा सेब नहीं खिलाना चाहिए। कच्चा सेब उनके बच्चे की जिंदगी खराब कर दिया।
नीहाना के साथ यह घटना साल 2016 में घटी थी। उस वक्त से लेकर अब तक नीहाना का इलाज चल रहा है। नीहाना के तबियत में बिल्कुल भी सुधार नहीं है। नीहाना को यह अब जिंदगीभर झेलना पड़ेगा।
Back to top button